सिग्नस हस्पताल एनएबीएच की सूचि में शामिल होने वाला करनाल का पहला हस्पताल बना

0
Advertisement



आज रेलवे रोड स्थित सिग्नस अस्पताल में लिबर्टी शूज के निदेशक श्री शम्मी बंसल व् सिग्नस हॉस्पिटल के प्रबंधक निदेशक श्री सुचिन बजाज ने सिग्नस हस्पताल के एनएबीएच  में शामिल होने पर नामपट्ट का शिलान्यास किया। श्री शम्मी बंसल कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि व् डॉ सचिन बजाज बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत कर रहे थे। उन्होंने मीडिया के समक्ष एक पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए बताया कि सिग्नस अस्पताल एनएबीएच  की सूचि में शामिल होने वाला करनाल का पहला व हरियाणा का तीसरा हस्पताल बन गया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के जो तीन हस्पताल एनएबीएच की सूचि में शामिल है उनमे दो हस्पताल केवल सिग्नस ग्रुप के हैं। इस मौके पर मुख्यतिथि के रूप में शिरकत कर रहे  लिबर्टी शूज के प्रबंधक निदेशक शम्मी बंसल ने बताया कि संजीव बंसल चेरिटेबल ट्रस्ट को सिग्नस ग्रुप  के साथ इसलिए जोड़ा गया ताकि करनाल तथा आस पास के इलाकों के लोगों को विश्व स्तर की मेडिकल सुविधाएं बेहद किफायती दरों पर प्रदान की जा सकें जिस कड़ी मे संजीव बंसल सिग्नस हस्पताल बेहतरीन कार्य कर रहा है। उन्होंने बताया की 16 सितम्बर 2014 को सिग्नस हस्पताल ने करनाल शहर में अपनी सेवाएं देनी शुरू की थी जिसे आज लगभग तीन वर्ष पूरे होने वाले हैं तथा यहाँ आ रहे मरीजों को बेहतरीन सुविधाएं मिलने के कारण ही संजीव बंसल सिग्नस हस्पताल को एनएबीएच  की सूचि में स्थान मिल गया है। उन्होंने बताया कि करनाल में कई बड़े हस्पताल लम्बे समय से जनता की सेवा में कार्यरत हैं बावजूद इसके बेहद कम समय में अपनी लोकप्रियता व बेहतर चिकित्सा सुविधाओं के बल पर संजीव बंसल सिग्नस हस्पताल ने करनाल के अंदर एनएबीएच  की सूचि में पहली बार में ही शामिल होने का गौरव प्राप्त किया है।

इसके बाद सिग्नस हस्पताल के प्रबंधक निदेशक डॉ सुचिन बजाज व् ग्रुप डायरेक्टर डॉ महेश शर्मा ने संजीव बंसल  सिग्नस हस्पताल  करनाल यूनिट को एनएबीएच की सूचि में शामिल होने पर बधाई दी। उन्होंने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि संजीव बंसल सिग्नस हस्पताल में जिस स्तर की सुविधाएं मरीजों को उपलब्ध करवाई जा रहीं हैं उस स्तर की सुविधाएं या तो आपको चंडीगढ़ में मिलेंगी या फिर आपको उन सुविधाओं के लिए गुडगाँव या दिल्ली जाना पड़ेगा, जहाँ पर दिया जाने वाला इलाज व अन्य सुविधाएं संजीव बंसल सिग्नस हस्पताल से कम से कम चालीस फीसदी महंगी हैं जिन्हे कोई भी साधारण व्यक्ति आमतौर पर नहीं ले पाता तथा कई बार ऐसा भी हुआ है कि बड़े शहरों  में स्थापित  हस्पतालों में बेहतर इलाज की उम्मीद में वहाँ पहुँचने से पहले ही मरीज या तो अपना दम तोड़ देता है या वह और अधिक गंभीर हो जाता है। उन्होंने कहा कि हमारे पास अनेकों ऐसे उदाहरण हैं जिन्होंने हमें सर्वश्रेष्ठ बनाया है क्यूंकि संजीव बंसल सिग्नस हस्पताल के डॉक्टरों की टीम 24 घंटे अपने मरीजों की सेवा में कार्यरत है।

Advertisement


इसके बाद संजीव बंसल सिग्नस हस्पताल के मेडिकल निदेशक डॉ परवेज़ सोफी व यूनिट हेड डॉ रूपेश सक्सेना ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करने वाले लिबर्टी शूज के निदेशक श्री शम्मी बंसल, डॉ महेश शर्मा, ग्रुप डायरेक्टर व सिग्नस ग्रुप के प्रबंधक निदेशक डॉ. बजाज को समृति चिन्ह व बुके देकर उनका आभार जताया तथा कार्यक्रम में शामिल होने पर उनका धन्यवाद किया तथा उन्हें विश्वास दिलाया कि जिस लक्ष्य को लेकर संजीव बंसल सिग्नस हस्पताल की स्थापना की गई है उनकी टीम पूरी ईमानदारी व निष्ठा से उस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए वचनबद्ध हैं।

 





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.