सीएम सिटी में बिजली नहीं आती, लेकिन बिजली विभाग के लोग डाकुओं की तरह सुबह शाम घरों में छापे मारने लिए पहुंच जाते हैं-रणदीप सुरजेवाला

0
Advertisement



कांग्रेस ने देश के प्रधानमंत्री रहे स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंती पर करनाल की नई अनाज मंडी में किसान अधिकार व नौजवान अधिकार दिवस रैली की। इस रैली का आयोजन कांग्रेस के प्रदेश महासचिव वीरेंद्र सिंह राठौर की ओर से किया गया था। रैली को प्रमुख तौर पर संबोधित करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यू इंडिया बनाने के नाम पर देश की जनता के साथ धोखा किया है। उन्होंने सवाल खड़े करते हुए कहा कि आक्सीजन की कमी से सैकड़ों बच्चों की मौत हो गई। गौशाला में चारे की कमी की वजह से गायों की मौत हुई। प्रधान जुमलेबाजी करते हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर निशाना साधते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सीएम सिटी में बिजली नहीं आती, लेकिन बिजली विभाग के लोग चोर डाकुओं की तरह सुबह शाम घरों में छापे मारने और बिल लेने के लिए पहुंच जाते हैं। पहले केंद्र की भाजपा सरकार ने जीएसटी लगाया और अब हरियाणा सरकार ने टे्रड टैक्स लगा दिया है। मुख्यमंत्री व्यापारियों को दो रुपए भी कमाते देखना नहीं चाहते।

Advertisement


उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता के साथ ज्यादती नहीं होने देंगे। लोग साथ दें तो सत्ता उनकी झोली में लाकर रखी जाएगी। इससे पहले कांग्रेस के प्रदेश महासचिव वीरेंद्र सिंह राठौर ने अपने संबोधन में सबसे पहले कांग्रेस में बाहर से आए लोगों और पूर्व में प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे नेताओं पर निशाना साधा। वीरेंद्र राठौर ने मंच से कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वह किसी के चेले न बने। हमें कांग्रेस पार्टी को आगे लेकर जाना है। रणदीप सिंह सुरजेवाला को मुख्यमंत्री बनाना है। कांग्रेस पार्टी में किसी की ज्यादती सहन नहीं की जाएगी। वीरेंद्र राठौर ने कहा कि करनाल में चौधर लाएंगे और रणदीप सुरजेवाला को मुख्यमंत्री बनाएंगे। करनाल के पढ़े लिखे नौजवानों को नौकरी दिलवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि अब वह समय आने वाला है जब हरियाणा में कांग्रेस की सरकार होगी।

रणदीप सिंह सुरजेवाला मुख्यमंत्री होंगे और करनाल संसदीय क्षेत्र के लोगों की सभी समस्याओं का समाधान किया होगा। हरियाणा में करनाल के लोगों की चौधर होगी। उल्लेखनीय है कि रैली हर लिहाज से ऐतिहासिक रही। पिछले कई सालों में यह अब तक की सबसे सफल रैली रही। रैली के माध्यम से वीरेंद्र राठौर ने दिखा दिया कि लोग उनके साथ मिलकर कांग्रेस को सत्ता में दोबारा लाना चाहते हैं। इस अवसर पर पूर्व विधायक अनिल दंतौड़ी, पूर्व विधायक बचन सिंह आर्य, पूर्व मंत्री एसी चौधरी, पूर्व विधायक फूल सिंह वाल्मीकि, हरियाणा प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय छौक्कर, कलायत से बोबी मान, महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष सुमित्रा चौहान, कृषक समाज के प्रदेश अध्यक्ष ईश्वर नैन, हरियाणा युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष अनंत दहिया, प्रदेश महासचिव साहब सिंह मर्दानखेड़ा, सुरेश गुप्ता मतलौडा, रमेश चौधरी, नाहर सिंह संधु, भूपेंद्र बुरा, नीलोखेड़ी से पूर्व ब्लाक अध्यक्ष राजेश चौधरी, निश्चय सोही, गौरव शर्मा, अशोक दुग्गल सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता, कार्यकर्ता और प्रदेशभर से किसान, नौजवान व अन्य लोग मौजूद रहे।

राजीव गांधी को किया नमन रैली में पहुंचे सभी कांग्रेस नेताओं ने सबसे पहले राजीव गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि राजीव गांधी देश में सूचना प्रोद्योगिक क्रांति लेकर आए थे। भारत में कम्पयूटर राजीव गांधी की देन है। उन्हीं की नेक और आधुनिक सोच के चलते दुनियाभर में भारत के युवकों का बोलबाला है। वीरेंद्र राठौर ने कहा कि राजीव गांधी द्वारा देश के विकास में दिए गए योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। हमें उनके सपनों को पूरा करना है।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.