April 20, 2024

हरियाणा पुलिस सप्ताह के तहत 06वें दिन जिला पुलिस करनाल द्वारा पुलिस लाईन करनाल में स्थित डी.ए.वी. पुलिस पब्लिक स्कूल और कैथल रोड़ करनाल पर स्थित वी.पी. इंटरनैषनल स्कूल के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें स्कुली बच्चों द्वारा प्रस्तुतियां दी गई। कार्यक्रम में खालसा कालेज करनाल की छात्राओं द्वारा भी गिदृदे की प्रस्तुती दी गई।

पुलिस लाईन करनाल में स्थित डी.ए.वी. पुलिस पब्लिक स्कूल के प्रांगण में आयोजित इस कार्यक्रम में उप-पुलिस अधीक्षक करनाल श्री राजीव कुमार द्वारा मुख्य अतिथि के रूप में षिरकत की गई। सभी बच्चों द्वारा पंजाबी व हरियाणवी गानों पर ग्रुप डांस की प्रस्तुतियां की गई व नषे के विरूद्व बच्चों को जागरूक करने के लिए एक नाटक का मंचन भी कार्यक्रम में किया गया।

राहगिरी टीम के सदस्य कृष्ण कुमार व विनोद शर्मा द्वारा भी एक एक्ट प्ले किया गया। इन सबके अलग पुलिस लाईन में रहने वाली पुलिस कर्मीयों के परिजनों ने भी कार्यक्रम में सांस्कृतिक प्रस्तुतीयों के तहत हरियाणवी नृत्य किया।

बच्चों को संबोधित करते हुए श्री राजीव कुमार ने कहा कि बच्चे हमारे देष का भविष्य हैं और आज बच्चों की ये सुंदर-सुंदर सांस्कृतिक प्रस्तुतीयां देखकर मन कर रहा है कि मै भी एक बार फिर से बच्चा बन जाउं व इनके साथ जितना दिल करे खेलू – नाचू और गाउं।

बच्चों के कार्यक्रम को देखकर कुछ क्षणों के लिए मानों सब कुछ भुल गया, किसी ने सच कहा है कि बच्चे भगवान का ही दूसरा रूप होते हैं। उन्होंनें कहा यदि अपने आज में हमने अपने बच्चों को अच्छे संस्कार, अच्छी षिक्षा, अच्छा स्वास्थय और देष के प्रति एक अच्छी सोच दी है तो यकीनन हमारा व हमारे देष का भविष्य बहुत उज्वल होगा।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से डी.ए.वी. पुलिस पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती सुमिता अरोड़ा, वी.पी. इंटरनैषनल स्कूल के वाईस प्रिंसिपल विरेन्द्र चैहान, लाईन प्रबंधक उप-निरीक्षक भीम सिंह, टी.एस.आई. उप-निरीक्षक सुरेष पुनिया, राहगिरी टीम के सदस्य एवं खालसा कालेज के प्रोफेसर डा0 बीर सिंह, डा0 पवन शर्मा, समाजसेवी संजय बतरा और राहगिरी की शान ट्ैफिक पुलिस ताउ बलकार सिंह भी मौजुद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.