विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर करनाल पुलिस मुस्तैद, हर विधानसभा क्षेत्र में बनाया गया अस्थाई कंट्रोल रूम

0
Advertisement

पुलिस अधीक्षक करनाल सुरेन्द्र सिंह भौरिया द्वारा लघु-सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में सभी उप-पुलिस अधीक्षकों, नाकाडयुटी इन्चार्ज, पैट्ोलिंग पार्टी इन्चार्ज और सभी प्रबंधक थाना के साथ चुनाव के दौरान डयुटीयों के संबंध में दिषा निर्देषें देने के लिए गोष्ठी का आयोजन किया गया।

गोष्ठी के दौरान पुलिस कप्तान ने कहा कि करनाल के सभी विधानसभा क्षेत्रों में पब्लिक की सहायता के लिए अस्थाई रूप से पांच पुलिस कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं, जिनके नंबर इस प्रकार से हैं….. पुलिस कंट्रोल रूम करनाल- 9466652000, पुलिस कंट्रोल रूम घरौंडा- 9896667171, पुलिस कंट्रोल रूम असंध- 9466470904, पुलिस कंट्रोल रूम निलोखेड़ी- 9416219241, पुलिस कंट्रोल रूम इन्द्री- 8295497777 और पुलिस अधीक्षक मुख्यालय करनाल विरेन्द्र सिंह को सभी कंट्ोलरूमों का ओवरआल इन्चार्ज नियुक्त किया गया है, जिनका मो0 नं0- 9729990701 है।

Advertisement


इन कंट्रोल रूम की स्थापना करने का मुख्य उदेष्य यह है कि आमजन को यदि चुनावों के दौरान किसी प्रकार की कोई असुविधा हो, तो उन्हें तुरंत सहायता पहुंचाई जा सके। चुनाव के दिन जिला पुलिस कंट्रोल रूम बहुत ज्यादा व्यस्त न हो और कंट्ोल रूम की व्यस्तता के कारण किसी नागरीक को किसी भी परेषानी का सामना न करना पड़े इस लिए उपरोक्त कन्ट्रोल रूम विधान सभा क्षेत्र अनुसार स्थापित किए गए हैं।

पेट्रोलिंग पार्टी रहेगी अलर्टः-
आज दिनांक 19.10.19 को शाम से ही पुलिस की सभी 47 पैट्ोलिंग पार्टीयां अपने निर्धारीत क्षेत्रों में कानून व्यवस्था को दूरूस्त करने के लिए व शांतिपूर्ण ढ़ंग से चुनाव प्रक्रिया को पूरा करवाने के लिए पैट्ोलिंग शुरू कर देगीं, जिनमें 188 पुलिसकर्मी तैनात रहेगें। इन सभी पैट्ोलिंग पार्टीयों के साथ एक-एक डयुटी मैजिस्ट्ेट भी तैनात रहेगा और इन सभी पैट्ोलिंग पार्टीयों को आदेष दिए गए हैं कि इस बात का विषेष ध्यान रखें की कोई भी व्यक्ति आदर्ष आचार सहिंता का उल्लंघन करके आज शाम छह बजे के बाद लाउड स्पीकर का प्रयोग न करे और न ही जनसभा को संबोधित करे। कंट्ोलरूम से सुचना मिलते ही संबंधीत स्थान पर पहुंचें और स्थिती को संभालें व चुनाव मतदान में किसी प्रकार की कोई बाधा उत्पन्न न होने दें।

भौरिया ने कहा कि अगले 72 घंटे के लिए सभी पुलिसकर्मी पूरी तरह से अलर्ट रहकर अपनी डयुटी करें। अब से मतदान प्रक्रिया पुरी होने तक पुरे जिले में 26 स्थानों पर नाकाबंदी रहेगी, जिनपर 104 सुरक्षाकर्मी हर समय तैनात रहेगें। जिनमें 10 नाके इंटर स्टेट, 12 नाके इंटर डिस्टीक और चार नाके करनाल शहर में रहेगें। जिनपर संदिग्ध वाहनों व व्यक्तियों की गहनता से चैकिंग की जाएगी, इसके अलावा उतरप्रदेष सीमा में भी पांच स्थानों पर नाकाबंदी की गई है, जिनमें चार नाके थाना झींझाना और एक नाका थाना गंगोह क्षेत्र में होगा और इन पर भी जिला पुलिस करनाल के जवान तैनात रहेगें। जिला प्रषासन द्वारा 557 स्थानों पर बनाए गए 1142 बुथों पर जिला पुलिस करनाल द्वारा सुरक्षा के मद्वेनजर कुल 166 एन.जी.ओ. व 158 मुख्य सिपाही, 803 सिपाही और 1396 होमगार्ड व एस.पी.ओ. तैनात किए गए हैं। इनके अलावा 251 आई.आर.बी. के जवान भी विधानसभा चुनावों के दौरान करनाल पुलिस के साथ सुरक्षा में तैनात रहेगें।

इसके साथ ही पुलिस कप्तान ने सभी से अपील करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करें। कोई भी व्यक्ति किसी भी डर, भय, दबाव व लालच में आकर वोट न करे, यदि ऐसा करने के लिए कोई आपको विवष करे तो उसके संबंध में तुरंत उपरोक्त पुलिस कंट्ोलरूम करनाल को सुचित करें। जिससे उसके खिलाफ कार्यवाही करके मतदान को निष्पक्ष व सही ढ़ंग से पूर्ण करवाया जा सके।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.