विश्व नशा विरोधी दिवस पर करनाल पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान, पढ़ने वाले बच्चों और लोगों को किया नशे के विरूद्व सचेत

0
Advertisement

विष्व नषा विरोधी दिवस के अवसर पर जिला पुलिस करनाल द्वारा पढ़ने वाले बच्चों और लोगों को नषे के विरूद्व जागरूक करने के लिए एक विषेष अभियान चलाया गया। जिसके तहत उप-पुलिस अधीक्षक करनाल-02 जगदीप सिंह दूहन द्वारा थाना कुन्जपुरा क्षेत्र में बड़ागांव स्थित आई.टी.आई. में जाकर वहां प्रषिक्षण प्राप्त कर रहे बच्चों को नषे के खिलाफ जागरूक किया गया।

उनके द्वारा बच्चों को नषे के दुष्प्रभावों बारे अवगत करवाया गया और नषे से दूर रहकर एक अच्छा जीवन जीने के लिए प्रेरित किया गया। उन्होंनें कहा कि आप हमारे देष का भविष्य हैं और पुलिस की इस नषा विरूद्व मुहिम के साथ जुड़ कर पुलिस को नषा तंत्र के संबंध में निम्न नंबरों:– 9729990701 व 9729990725 पर सुचना दें व देष से नषे की इस बिमारी को जड़ से उखाड़ फेंकनें में मदद करें।
इसके अलावा उप-पुलिस अधीक्षक घरौंडा रामदत और प्रबंधक थाना असंध व प्रबंधक थाना निसिंग द्वारा भी अपने आफिस व थानों में लोगों के साथ मिटिंग कर उन्हें नषे के विरूद्व कार्य करने के लिए प्रेरित किया। उप-पुलिस अधीक्षक घरौंडा रामदत ने लोगों से बातचीत करते हुए उन्हें बताया कि प्रायः देखने में आया है कि नषा करने वाले अपने नषे की लत को पूरा करने के लिए ओर भी कई प्रकार के अपराधों को अंजाम दे सकता है, इस प्रकार के अपराधों को रोकने के लिए मुख्यरूप से युवाओं को आगे आना चाहिए और नषे के विरूद्व इस अभियान को कामयाब बनाने में पुलिस का सहयोग करें। उन्होंनें लोगों को बताया कि यदि आपके आसपास या जानकारी में कोई व्यक्ति नषे का व्यापार करता है, किसी को जबरदस्ती नषा करवाता है या नषा करने के लिए उकसाता है तो उसकी सीधी षिकायत पुलिस को दें। इस प्रकार की सुचना देने वाले की पहचान को पूरी तरह से गुप्त रखा जाएगा और उसे उचित ईनाम भी दिया जाएगा।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.