पुलिस प्रशासन लोगों की जानमाल की सुरक्षा के लिए वचनबद्ध है-पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा

0
Advertisement



उपायुक्त डा० आदित्य दहिया ने  आगामी 25 अगस्त को डेरा सच्चा सौदा के मुखिया के मामले में आने वाले फैसले के दृष्टिगत जिला में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर अधिकारियों की एक बैठक ली और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
डा० दहिया ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा एतिहात के तौर पर सभी आवश्यक प्रबंध पूरे कर लिए हैं। जिला में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने तथा आम जनता की जानमाल की सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस व सुरक्षा बलों की विशेष व्यवस्था की गई है। इसके अलावा सामान्य प्रशासन के उच्चाधिकारियों को डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है, जो अपने-अपने क्षेत्र में कड़ी नजर रखेंगे। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने विभाग के सरकारी भवनों व गाडिय़ों की सुरक्षा सुनिश्चित करें तथा कार्यालयों में चौंकीदारों की भी डयूटी लगाएं। उन्होंने स्पष्ट किया कि 24 व 25 अगस्त को सरकारी गाडिय़ों को बाहर ना खड़ा करें बल्कि सुरक्षित स्थान पर रखें।
उन्होंने जीएम रोडवेज को स्पष्ट हिदायत दी कि ग्रामीण क्षेत्रों में बसों का रात्रि ठहराव उक्त तिथियों में ना होनें दें बल्कि सभी बसों का जिला मुख्यालय पर ही ठहराव करवाएं और चालकों को इस बारे सचेत करें तथा 25 अगस्त के लिए तीन-तीन बसें जिला के सभी एसडीएम को उपलब्ध करवाएं ।
इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने कहा कि सुरक्षा के दृष्टिगत सभी पुख्ता इंतजाम हो चुके हैं, पुलिस प्रशासन लोगों की जानमाल की सुरक्षा के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने आम जनता से अपील की कि अफवाहों पर ध्यान ना दें और कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने में अपना भरपूर सहयोग करें।
बॉक्स
उपायुक्त डा०आदित्य दहिया ने आगामी 25 अगस्त को डेरा सच्चा सौदा के मुखिया के मामले में फैसले के दृष्टिगत जिला के सभी शिक्षण संस्थानों में अवकाश रहेगा, जिला शिक्षा अधिकारी इस बारे कडी नजर रखें। उन्होंने सचिव आरटीए को निर्देश दिए कि स्कूली बसों के चलने पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाएं। आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कारवाई करें।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.