April 20, 2024

साइबर क्राइम एक्सपर्ट आम पब्लिक के साथ पुलिस अधिकारियों को भी निशाने पर लेने लगे हैं ! करनाल के सेक्टर-9 निवासी विक्रम काे किसी ने करनाल रेंज के आईजी और सिटी डीएसपी के मोबाइल नंबर से 10 लाख की फिरौती मांगी है !

पुलिस को शक है कि इसमें आरोपी ने किसी विदेश एप का उपयोग किया है ,इस तरह की वारदात साइबर क्राइम एक्सपर्ट गिरोह कर सकता है, लेकिन पुलिस का दावा है कि वह कॉल के रूट्स पॉइंट्स के हिसाब से आरोपी तक आसानी से पहुंच सकते हैं ! सिविल लाइन थाना पुलिस ने सेक्टर-9 के विक्रम की शिकायत पर अज्ञात पर केस दर्ज कर लिया है, इसमें आरोपी स्वयं को राजेश भारती क्रांति गैंग का सदस्य बता रहा था ! पुलिस के लिए इस तरह के केस को सुलझाना भी एक चुनौती है, क्योंकि वह गिरोह अक्सर इंडिया में बैठकर विदेश की कॉल दिखाकर भी बातचीत कर लेते हैं !

इससे पुलिस को केस को सुलझाने में लंबी प्रक्रिया से जूझना पड़ता है , करनाल में यह पहली वारदात है जब पुलिस के ही अधिकारियों के नंबर शो करके इस तरह फिरौती मांगी गई हो ! इन नंबरों से ठेकेदार विक्रम को 28 से 30 अप्रैल को लगातार अलग-अलग नंबर से फोन करते रहे, पुलिस के पास केस जाने के बाद इस केस को साइबर क्राइम ब्रांच को सौंप दिया है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.