April 23, 2024

यदि आप अपने परिवार के साथ गर्मीयों की छुट्टियों
में बाहर जाने का कार्यक्रम बना रहे हैं, तो कुछ बातों का विशेष ध्यान रखें,छुट्टियां में घुमने जाने से पहले दूध वाले व अखबार वाले को सप्लाई के लिए मना करके जाएं।

यदि संभव हो तो सी.सी.टी.वी. कैमरा लगाएं व पुलिस वैरीफिकेशन शुदा चौकीदार को तैनात करके जाएं। घर की एक लाईट अवश्य चलती छोड़ दें और घर को अच्छी तरह से लाक करके ही बाहर जांए।

अपने आसपास स्थित पुलिस स्टेशन, चौकी, पी.सी.आर., राईडर व पुलिस कंट्रोल रूम को सुचना देकर घर छोड़ें तो बहतर होगा। बाहर जाने की जानकारी व बाहर जाने के बाद फोटो शेयर करने से बचें, क्योंकि इससे अपराधीयों को आपके और आपके परिवार की जानकारी मिलती है।

जिससे भी वे आपके मकान को आसानी से अपना टारगेट बना सकते हैं, इससे पूर्व इस प्रकार के कई मामले अन्य जिलों में सामने आ चुके हैं। इस बात का खुलासा क्रिमिनल्स के पकड़े जाने पर उनसे पूछताछ पर हुआ कि इस घर के सदस्यों की जानकारी उन्हें सोशल मिडिया से प्राप्त हुई है।

यदि आप पूरा परिवार बाहर जाने का कार्यक्रम बना रहे हैं, तो अपने विश्वसनीय रिश्तेदार या परिचित को घर पर छोड़ें या पूरा परिवार एक साथ न जाकर अलग-अलग सिफटों में घुमने जा सकता है। करनाल पुलिस सुरक्षित करनाल के लिए सदैव प्रयत्नशील।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.