April 19, 2024
राजीव गाँधी पंचायती राज संगठन, हरियाणा प्रदेश चेयरमैन डॉ० सुनील पंवार के नेतृत्व में हल्का इंद्री में चल रही  5 दिवसीय सद्भावना पदयात्रा तीसरे दिन गाँव घीड से प्रारम्भ हुई ! गाँव घीड में प्रभात फेरी के बाद यात्रा चौरा, चोरपुरा, डबकौली कलां, बयाना, बदरपुर बीबीपुर होते हुए हलवाना में पहुंची ! इस यात्रा में राजीव गाँधी पंचायती राज संगठन के सैंकड़ो  लोग हाथ में तिरंगा लेकर और नारेबाजी करते चल रहे थे ! ग्रामवासियों कि तरफ से गाँव के अड्डो पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया और डॉ० सुनील पंवार ने जनसभाओ को सम्बोधित किया ! डॉ० सुनील पंवार ने भाजपा सरकार की पोल खोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने 3 साल बीत जाने के बाद भी अपने चुनावी वायदों को पूरा नहीं किया ! भाजपा सरकार ने स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने, युवाओ को रोजगार देने, किसानो कि आय दुगुनी करने जैसे सैंकड़ो वायदे किये थे ! भाजपा सरकार में विकास तो हुआ लेकिन किसी व्यक्ति विशेष का ! उन्होंने बताया कि भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे की सम्पति 3 साल में कई हजार गुना हो गई है ! रास्ते में मंडी मजदूरो ने बताया कि भाजपा ने मंडी में मजदूरी का काम भी ठेकेदारी के द्वारा करवाने का काम किया है ! आज युवाओ को रोजगार देने का काम भी ठेकेदारी प्रथा के तहत किया जा रहा है, जिसमे ठेकेदार उनसे मनचाही रकम वसूल करता है और 11 महीने के बाद उन्हें काम से निकाल दिया जाता है ! पड़ता प्रथा लागू करने से गन्ने की खेती करने वाले जिमिदारो के लिए बहुत बड़ी समस्या हो गई है !
डॉ० सुनील पंवार ने बताया कि भाजपा सरकार हमेशा लोगो को जाति व् धर्म के नाम पर बांटकर राजनीति करने का काम करती है ! कही हिन्दू व् मुस्लिम और जाट व् गैर जाट बाँट कर हरियाणा का भाईचारा खराब करने का काम किया है !
डॉ० पंवार ने बताया कि यह सद्भावना पदयात्रा भाईचारे का सन्देश लेकर निकली है ! इस मौके पर युवा कांग्रेस इंद्री के अध्यक्ष प्रशान्त अरोड़ा, राजीव गाँधी पंचायती राज संगठन के जिला संयोजक विक्रमजीत, जोगिन्दर उचाना, प्रो० नरेन दत्त, यशपाल अहलावत, कुलदीप रम्भा आदि मौजूद रहे !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.