April 20, 2024

Live – देखें – Karnal Murder Traced Police Press Conference Live – नशा कर लूटकर हत्या करने वाले आरोपी पति पत्नी गिरफ्तार – देखें Live

करनाल चौधरी कॉलोनी में हुई युवक की हत्या की गुत्थी सुल्झायी – गांव गडीबीरबल के रिंकू की हत्या के आरोपी गिरफ्तार ,देखें Live – Share Video

थाना सिविल लाईन करनाल में सुचना प्राप्त हुई कि चैधरी कालोनी बेरीवाला बाग के पास करनाल में एक व्यक्ति का शव पड़ा है, सुचना मिलते ही थाना सिविल लाईन करनाल की टीम मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर उसे कल्पना चावला मेडिकल कालेज करनाल के शवग्रह में पहचान के लिए रखा गया। मृतक के शरीर पर चाकुओं के गुदे होने के निषान थे, जिससे यह साबित हो रहा था कि उसकी हत्या की गई है।

यह मामला जैसे ही पुलिस अधीक्षक करनाल सुरेन्द्र सिंह भौरिया के संज्ञान में आया तो उन्होंने तुरंत करनाल पुलिस की क्राइम युनिट सी.आई.ए-01 इन्चार्ज निरीक्षक दीपेन्द्र राणा को मामले की जांच कर आरोपीयों को जल्द से जल्द गिरफतार करने की जिम्मेवारी सौंपी।

जो बिना किसी प्रकार का विलंब किए निरीक्षक दीपेन्द्र राणा द्वारा उप-निरीक्षक चन्देष्वर की अध्यक्षता में एक टीम का गठन कर मामले की जांच शुरू की गई और उनके प्रारंभिक प्रयासों से ही मृतक की पहचान….. बालकिषन उर्फ रिंकू पुत्र जीवानंद वासी गढ़ी बीरबल थाना इन्द्री जिला करनाल के रूप में हुई।

पुलिस द्वारा मृतक के पिता जीवानंद की षिकायत पर थाना सिविल लाईन करनाल में मुकदमा नं0- 632/12.08.19 धारा 302 के तहत दर्ज किया गया। उप-निरीक्षक चन्देष्वर व उनकी टीम ने मामले की सारी कड़ीयों को जोड़ते हुए, सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज खंगालते हुए, सभी सबुतों और तथ्यों के आधार पर सुत्रों की मदद ली गई।

गुप्त सुत्रों के हवाले से उप-निरीक्षक चन्देष्वर को सुचना प्राप्त हुई कि जिन आरोपीयों की तलाष पुलिस कर रही है, वे इस समय मेरठ रोड़ करनाल पर एक बिना नंबर प्लेट की मोटर साईकिल पर सवार होकर मेरठ की ओर से करनाल की ओर आ रहे हैं।

सुचना मिलते ही सी.आई.ए-01 टीम द्वारा महिला पुलिस कर्मीयों सहित तुरंत मेरठ रोड़ करनाल पर पहुंचकर रांवर मोड़ के पास नाकाबंदी करके आरोपी….. विषाल संधु पुत्र अमरजीत सिंह वासी गांव खेड़ी मानसिंह थाना इन्द्री जिला करनाल और अंजली उर्फ मीनू पत्नी विषाल संधु को बिना नंबर प्लेट की मृतक की डिस्कवर मोटर साईकिल सहित गिरफतार किया।

पुलिस पूछताछ पर आरोपीयों ने खुलासा किया कि जनवरी,2019 में उन दोनों की दोस्ती हो गई थी और हम करनाल में ही किराये का कमरा लेकर रहने लगे थे। अप्रैल,2019 में शास्त्री नगर करनाल के एक मंदिर में हिन्दू रिति रिवाज से शादी कर ली थी। अंजली उर्फ मीनू के पास उसके पहले पती से एक लड़का दीपक उर्फ दीप करीब 08 साल था, जो उनके साथ ही किराये के कमरे पर रहता था।

दोनों आरोपीयों ने बताया कि हम दोनों ही स्मैक का नषा करते थे और आरोपी विषाल संधु प्राइवेट नौकरी करता था, जिससे हमारे नषे व घर खर्च की पुर्ति नहीं हो पा रही थी। अपनी नषे की लत को पूरा करने के लिए हम ईधर-उधर से थोड़ा बहुत लोहा वगैरा उठाकर कबाड़ी को बेच देते थे और उस पैसे से अपनी नषे की लत को पूरा करते थे।

लेकिन इससे भी हमारा काम नहीं चल रहा था और हमने योजना बनाई कि आरोपीया….. अंजली उर्फ मीनू रात के समय किसी व्यक्ति से लिफट लेकर व उसे अपनी बातों में लगाकर किसी सुनसान जगह पर ले जाएगी, जहां पर आरोपी….. विषाल संधु पहले से ही छुपकर मौजुद रहेगा और वहां पर मिलकर उस व्यक्ति से पैसे वगैरा छीन लेगें।

दिनांक 11.08.19 की रात को करीब 10ः00 बजे योजना अनुसार विषाल संधु ने सै0-16 में रहने वाले अपने एक जानकार से उसकी एक्टीवा यह कहकर उधार मांगी कि उसकी पत्नी की तबीयत खराब है और वह उसे दवाई दिलवाने के लिए हस्पताल लेकर जाएगा। इसके बाद वे दोनों एक्टीवा पर सवार होकर रेलवे स्टेषन के सामने पहुंचे और योजना के अनुसार अंजली उर्फ मीनू वहां पर खड़ी हो गई व विषाल संधु एक्टीवा लेकर थोड़ी दूर खड़ा हो गया।

कुछ देर बाद रेलवे स्टेषन की ओर से एक लड़का मोटर साईकिल पर सवार होकर आया, जिसे देखकर अंजली ने उससे लिफट मांगी व उसे बातों में लगाकर रेलवे रोड़ से चैधरी कालोनी की ओर ले गई। जहां पर वह उससे बातें कर रही थी, वहीं पर विषाल संधु एक्टीवा लेकर पहुंच गया और उसने वहां आते ही उस व्यक्ति के सामने चाकु तान दिया।

वह उस व्यक्ति से लूट खसौट का प्रयास करने लगा तो उस व्यक्ति ने उसका विरोध शुरू कर दिया और उसके विरोध के बाद विषाल संधु व अंजली उर्फ मीनू ने उस पर चाकुओं से वार करने शुरू कर दिए और उसे बुरी तरह से चाकुओं से गोदने के बाद दोनों आरोपी उसकी जेब से पर्स, फोन व उसकी मोटर साईकिल लेकर वहां से फरार हो गए। इसके बाद आरोपीयों ने मिलकर गली नं0-11 हांसी रोड़ करनाल पर एक आईस्क्रीम बेचने वाले पर चाकुओं से हमला किया व उससे मोबाईल व रूपये लुटकर अपने किराये के कमरा गली नंबर 08 हांसी रोड़ करनाल पर आ गए। जिस संबंध में भी थाना शहर करनाल में मामला दर्ज है।

पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपीया अंजली उर्फ मीनू की तीसरी शादी है और उसकी दूसरी शादी से उसे एक बेटा दीपक उर्फ दीप है। आरोपी विषाल संधु भी नषे व लड़ाई झगड़े का आदि है और पिछले कई वर्षों पहले उसके पिता द्वारा उसे घर से बेदखल कर दिया गया था। वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी मृतक की मोटर साईकिल पर सवार होकर हरिद्वार चले गए और वहीं पर उन्होंने किसी अज्ञात व्यक्ति से सुल्फा खरीदा व दो दिन तक हरिद्वार में रहकर सुल्फा पिया।

आरोपीयों से बरामदगी…..
आरोपीया अंजली उर्फ मीनू के मृतक के खुन लगे कपड़े, एक चाकू , एक मोटर साईकिल मृतक की और वारदात के लिए प्रयोग की गई एक्टीवा बरामद की गई। पुलिस टीम द्वारा आज दोनों आरोपीयों को माननीय अदालत के सामने पेषकर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा और पूछताछ कर उनके कब्जे से मृतक का पर्स व मोबाईल बरामद किया जाएगा और घटना स्थल की निषानदेही की करवाई जाएगी। इसके अलावा आरोपीयों से अन्य वारदात के संबंध में भी पूछताछ कर बरामदगी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.