April 24, 2024

कॉर्पोरेट हो या सरकारी महकमा, किसी भी क्षेत्र में अच्छा कार्य करने वाला व्यक्ति सम्मान का पात्र होता है। इसी सेाच को लेकर नगर निगम करनाल शहर की स्वच्छता के लिए तन-मन से कार्य करने वाले सफाईकर्ताओं की हिमायत और उनकी प्रशंसा करने से पीछे नहीं हटता। निगम द्वारा पिछले दिनो पंचायत भवन में आयोजित सफाई में लगे टिप्पर और इसी तरह के दूसरे वाहन के चालकों को सम्मानित करने के साथ-साथ वार्ड सुपरवाईजर को भी उनके सराहनीय कार्य के लिए प्रमाण पत्र और मोमैंटों देकर सम्मानित किया गया था।

सम्मानित होने वाले कर्मचारियों को जाहिर तौर पर ओर अधिक अच्छा कार्य करने के लिए उत्साहवर्धन होने के साथ-साथ दूसरों के मन में भी अच्छा कार्य कर सम्मान प्राप्त करने की प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा हुई होगी।
आज फिर निगम कार्यालय में आयुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने शहर की सफाई के लिए बनाए गए तीनों जोन में से एक-एक कूड़ा ढोने वाले वाहन चालक को सम्मानित किया। चालकों ने बीते दिसंबर माह में सबसे ज्यादा कचरा उठाने और उसे सोलिड वेस्ट मेनेजमैंट प्लांट में पहुंचाने के लिए सराहनीय कार्य किया था। इस अवसर पर निगम के डी.एम.सी. रोहताश बिशनोई, चीफ इंजीनियर अनिल मेहता तथा मुख्य सफाई निरीक्षक महावीर सिंह भी मौजूद रहे। आयुक्त ने जोन-1 के टिप्पर चालक बलविन्द्र, जोन-2 के चालक बिल्ला ओर जोन-3 के चालक सोनू को बेस्ट ड्राईवर का अवार्ड देकर सम्मानित किया।
सम्मान पाकर तीनो वाहन चालक खुश हो रहे थे। आयुक्त ने जब उनसे पूछा कि आपको सम्मान किस बात के लिए मिला है, तो जवाब था कि अच्छा कार्य करने के लिए। आयुक्त का कहना था कि इस परिपाटी को भविष्य में भी जारी रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.