71वां स्वतंत्रता दिवस नगरनिगम परिसर में बड़े उत्साह के साथ मनाया गया

0
Advertisement
71वां स्वतंत्रता दिवस नगरनिगम परिसर में बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। करनाल की मेयर रेणूबाला गुप्ता ने, आयुक्त नगरनिगम डा० प्रियंका सोनी की उपस्थिति में ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर पार्षद जोगिन्द्र चौहान, महिला पार्षद शीला रानी व कमलेश लाठर, पूर्व पाषर्द भगवानदास अग्घी,समाजसेवी   बलबीर सिंह व रोहताश लाठर के अतिरिक्त निगम के तमाम अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे। इस अवसर पर करनाल अग्रिशमन क र्मचारियों ने एक कंटीनजेंट के रूप में उपस्थित होकर राष्ट्रीय ध्वज को सैल्यूट किया। निगम कर्मचारियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
अपने संदेश में मेयर ने कहा कि वीर शहीदों ने अपने प्राण न्यौछावर करके  देश को आजादी दिलवाई। आजादी मिले 70 वर्ष हो गए हैं। अब हम सबका कर्तव्य है कि हम अपनी आजादी की रक्षा करें। देश की एकता व अखंडता को बनाए रखें। उन्होंने भारत की  महिमा करते हुए कहा कि ये देश गीता, गायत्री और उच्च आर्दशों पर स्थापित संस्कृति का देश है, जिसकी मिसाल पूरी दुनिया में नहीं है।
मेयर ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीतियों से देश आर्थिक सुधारों की ओर आगे बढ़ रहा है, प्रधानमंत्री का सपना है कि हमारा देश स्वच्छ व सुंदर हो। उनके सपने को साकार करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी के कुशल नेतृत्व में हरियाणा स्वच्छता के नए मानदंड स्थापित कर रहा है। इसी का एक उदाहरण हमारे समक्ष है कि करनाल देश के चुने हुए शहरों की प्रतिस्पर्धा में  पिछले दिनों स्मार्ट सिटी की सूची में शामिल हो गया है। ये सब यहां के जागरूक नागरिकों व पार्षदों के सहयोग से सम्भव हुआ है। मेयर ने इस अवसर पर स्वतंत्रता दिवस की मुबारक बाद देते हुए कहा कि हम सब मिलकर प्रयास करेंगे कि भविष्य में भी हमारा शहर स्वच्छता के लिहाज से प्रदेश मे अव्वल रहे। उन्होंने कहा कि आज हम सबको प्रतिज्ञा करनी चाहिए कि हम जिस भी क्षेत्र में हों देश की प्रगति के लिए अपना योगदान दें। वीर शहीदों को यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
निगम आयुक्त डा० प्रियंका सोनी ने इस अवसर पर कहा कि आज आजादी की 70वीं वर्षगांठ है। इसे देखते हुए आज मंथन करने का दिन है। हमें सोचना है कि हमने अपने देश के लिए क्या कुछ किया है। उन्होंने कहा कि बेशक हम नगरनिगम के रूप में देश में एक छोटा सा पार्ट हैं लेकिन नागरिकों के सहयोग व निगम के प्रयासों से करनाल उत्तर भारत के दो से दस लाख की आबादी के शहरों में सबसे स्वच्छ शहर चुना गया था। अब करनाल स्मार्ट सिटी की सूची में आया है इसका प्रभाव अगले कुछ सालों में देखने को मिलेगा। आयुक्त ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी विजन-2022 की शुरूआत कर चुके हैं। अगले पांच वर्षों में हमारा शहर कैसा होगा, उसी के अनुरूप हम योजनाबद्ध तरीके से कार्य करेंगे। चल रही योजनाओं को प्राथमिकता पर लेकर पूरा करेंगे। उन्होंने उर्दू के अजीम शायर इकबाल के कलाम से उद्धृत होकर कहा कि हमारा देश वास्तव में ही सारे जहां से अच्छा है आज के दिन हमें संकल्प लेना चाहिए कि हम इसे अच्छा ही बनाकर रखें।
फोटो कैप्शन:-  नगरनिगम परिसर में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में मेयर रेणूबाला गुप्ता ध्वजारोहण करते हुए, उनके साथ निगम आयुक्त डा० प्रियंका सोनी भी उपस्थित हैं।
Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.