March 29, 2024

ब्लॉक के गगसीना गाँव के लोग सभी एकत्रित होकर आज घरौंडा उपमंडल के कार्यालय में घरौंडा एसडीएम और डीएसपी को मिलने पहुंचे। मामला यह है कि 2013 में गगसीना के युवक हरदीप लिबर्टी में कार्य करता था, इसी दौरान काम करने पहुँचे हरदीप का चलती मशीन में हाथ की चारों उंगलियां कट गई। जिसके बाद लिबर्टी प्रशासन ने एक सामाजिक तौर पर हरदीप को सांत्वना देते हुए कहा कि प्रत्येक कटी उंगली पर 3000 रुपए, लगातार नौकरी पर और जो भी इलाज का खर्चा होगा उसका भुगतान लिबर्टी करेगी, लेकिन गौरतलब की बात यह है कि न तो इलाज में खर्च हुआ पैसा मिला और ना ही नौकरी। बीच-बीच में जब भी हरदीप के पिता लिबर्टी में जाकर लिबर्टी के मालिक अदिश गुप्ता से मिलने की कोशिश करते रहे, परंतु हर बार उसे निराश होकर लौटना पड़ा।

उसके पश्चात गगसीना गांव के लोग 18 जनवरी को लिबर्टी में एकत्रित हुए लेकिन बीचबचाव में आए एसएचओ ने मामला शांत किया लेकिन उसके बाद प्रसाशन की लिबर्टी और हरदीप के साथ मीटिंग चलती रही। और गाँव मे 2 जनवरी को हुई पँचायत ने 8 जनवरी को लिबर्टी के घेराव का एलान कर दिया था लेकिन इसी दौरान लिबर्टी प्रसाशन ने करनाल कोर्ट से सटे ले ली और करनाल कोर्ट ने गांव वासियो को लिबर्टी से 500 मीटर दूरी बनाए रखने का एलान कर दिया। इस इसी दौरान गांववासियो ने करनाल कोर्ट के हुए आदेशो का सम्मान करते हुए लिबर्टी की बजाए घरौंडा उपमंडल कार्यलय में पहुंच कर घरौंडा एसडीएम और डीएसपी से बात करने पहुंचे।

इस दौरान युवा बोलेगा मंच के प्रदेश अध्यक्ष जेपी शेखपुरा ने कहा कि आज हमने करनाल कोर्ट के आदेशों की पालना करते हुए शांतिप्रिय ढंग से उपमंडल कार्यलय में पहुँच कर एसडीएम और डीएसपी से मुलाकात की। इस दौरान घरौंडा एसडीएम मोहम्मद इमरान रजा ने गांववासियो को आश्वाशन दिया कि सरकार की तरफ से जितनी भी मुमकिन सहायता होगी वह की जाएगी। इस दौरान घरौंडा डीएसपी रविंदर सैनी ने कहा कि प्रसाशन हरदीप को न्याय दिलाने के लिए हर ततपर प्रयास कर रहा है। इस मौके पर युवा बोलेगा मंच के सरंक्षक योगेंद्र शर्मा, वेदप्रकाश, प्रवीण के साथ गाँववासी प्रीत सिंह, गुरनाम सिंह, राजवीर, धर्म सिंह, राजेंद्र, लाभ सिंह, सुभाष सन्धु, कुलदीप सन्धु, राजबीर, दलबीर, सन्धु, शमसेर, शक्ति सिंह, चरण सिंह, मुन्ना संधू व अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.