खुले दरबार में हर जरूरतमंद की समस्या का बिना भेद-भाव के किया जाता है निराकरण:-ओएसडी अमरेन्द्र सिंह

0
Advertisement

सर जी, मेरा पेट का ऑप्रेशन करवा दो, मैं बहुत गरीब हूं, आपका भला होगा, ये कहना है ओएसडी के खुले दरबार में बासो गेट से आई मामो देवी का। ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने तुरंत महिला की दिक्कत को समझते हुए  डॉक्टर को महिला का ऑप्रेशन करने की सिफारिश की।
ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने अपने स्थानीय कैम्प कार्यालय में शुक्रवार को क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनने के लिए खुला दरबार आयोजित किया। खुले दरबार में करीब 130  लोगों ने अपनी समस्याएं रखीं। इस खुले दरबार में अधिकत्तर समस्याएं बिजली, पानी, सीवरेज, पेंशन, राशन कार्ड बनवाने व सडक़ निर्माण करवाने से सम्बन्धित थी, जिनका ओएसडी ने अधिकारियों के सहयोग से निराकरण किया। इस खुले दरबार में बासो गेट करनाल से आई मामो देवी ने सबके सामने ओएसडी से कहा कि सर जी, मेरा पेट का ऑप्रेशन होना है, मेरे पास पैसे नहीं है, मैं गरीब हूं, कृप्या करके आप्रेशन करवाने में सहयोग करें। महिला की इस बात को सुनकर ओएसडी ने तुरंत कल्पना चावला राजकीय मैडिकल कॉलेज के डॉक्टर से महिला का सहयोग करने की सिफारिश की। ओएसडी ने कहा कि खुले दरबार में हर जरूरतमंद का बिना किसी भेद-भाव के हर सम्भव सहयोग किया जाता है।
ओएसडी ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा आम जनता की समस्याओं के समाधान के लिए  ऐसी योजनाएं चलाई जा रही हैं जिनका सीधा लाभ प्रदेश की जनता को मिल रहा है। उन्होंंने कहा कि प्रदेश में अटल सेवा केन्द्रों और ई-दिशा केन्द्रों के माध्यम से मिल रही सरकारी सेवाओं में बेहत्तर व्यवस्था स्थापित करने का काम किया है। सरकारी सेवाओं के साथ-साथ जनहित में चलाई गई योजनाओं को भी डिजिटल क्रांति के साथ जोड़ते हुए ऑनलाईन करने का काम सरकार ने बखूबी किया है। अब प्रदेश में किसी भी योजना का लाभ लेने के लिए  बिचौलिये की जरूरत नहीं है। सरकार का यह कदम बेहद ही सराहनीय है। आमजन की समस्याओं के निवारण के लिए  भी सरकार ने डिजिटल प्रक्रिया अपनाते हुए सीएम विंडो जैसी व्यवस्था स्थापित की है जिसकी मुख्यमंत्री स्वयं समय-समय पर अधिकारियों के साथ समीक्षा करते हैं।
इस मौके पर उन्होंने बताया कि रविवार 24 सितम्बर को करनाल में हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में स्थानीय कर्ण स्टेडियम में खेल महाकुंभ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, इस कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। इस अवसर पर बीजेपी नेता बृज गुप्ता, अमृत लाल जोशी,सुनील गोयल, कुलदीप शर्मा सहित अन्य मौजूद थे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.