करनाल के रहने वाले India टीम में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने 2 टेस्ट मैचों में लिए 4 विकेट , परिवार में खुशी का माहौल

0
Advertisement



Live – देखें – 32 साल बाद इंडिया टीम ने ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट मैच जीतकर रचा इतिहास , करनाल के रहने वाले India टीम में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने 2 टेस्ट मैचों में लिए 4 विकेट , परिवार में खुशी का माहौल देखें Live – Share Video

19 जनवरी को इंडिया ने ब्रिसबेन के
गाबा में चौथा टेस्ट मैच 3 विकेट से जीतकर इतिहास रच दिया। 32 साल बाद इंडिया टीम ने ऑस्ट्रेलिया में जीतकर यह इतिहास रचा है। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में भारत को 328 रन का टारगेट दिया था जिसे मेहमान टीम ने अंतिम दिन 97 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया , टीम इंडिया के लिए यह जीत इसलिए भी ज्यादा मायने रखती है क्योंकि वह कई स्टार खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही थी। बावजूद इसके विदेशी जमीन पर युवा टीम ने अपना डंका बजाया है। ऐसे में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज करनाल के तरावड़ी के रहने वाले नवदीप सैनी ने ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था, 2 टेस्ट मैचों में नवदीप सैनी ने चार विकेट हासिल कर शानदार प्रदर्शन किया है। जिसके बाद परिवार के लोगो मे खुशी का माहौल है।

Advertisement


आज हम आपको ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के विजेता टीम इंडिया का हिस्सा रहे करनाल के हल्का तरावड़ी में रहने वाले तेज गेंदबाज रहे नवदीप सैनी के परिवार से मिलवाते है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी काफी मध्यवर्गी परिवार से तालुक रखता है। ऑस्ट्रेलिया में हुई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में नवदीप सैनी ने अपनी तेज गेंदबाजी से कंगारुओं को धूल चटाने का काम किया है। कई सालों बाद ऑस्ट्रेलिया की धरती पर जीत हासिल करने के बाद जहा पूरे देश मे खुशी की लहर चली हुई है। वही नवदीप के परिवार वाले भी काफी खुश दिखाई दे रहे है।

करनाल के रहने वाले नवदीप सैनी आम परिवार से ताल्लुक रखते हैं। हालांकि उनके पिता सरकारी ड्राइवर थे पर आमदनी इतनी नहीं थी कि परिवार अपने बेटे की इच्छा पूरी कर सके।नवदीप के पिता इस हालत में नहीं थे कि वो क्रिकेट एकेडमी की फीस भर पाते। इसके बाद भी उन्होंने अपनी इच्छा मरने नहीं दी और संघर्ष जारी रखा। नवदीप टेनिस गेंद से अभ्यास करने लगे। इससे उन्हें ये फायदा मिला कि उनकी गेंदों की गति बढ़ने लगी। नवदीप के पास उन दिनों एक अच्छी स्पोटर्स शूज भी नहीं थे। जब वह अभ्यास करता था।

नवदीप के परिवार में उसके माता पिता और दादा उसका भाई है। परिवार के सभी लोगो ने पूरी टीम इंडिया को जीत की बधाई देते हुए कहा सभी खिलाड़ियों की मेहनत रंग लाई है। उम्मीद करते है। आने वाले मैचों में भी नवदीप समेत पूरी टीम इंडिया बेहतर प्रदर्शन करेगी , नवदीप के पिता अमरजीत सैनी ने नवदीप की कामयाबी के पीछे भगवान के बाद, क्रिकेटर सुमित नरवाल व भारतीय टीम के पूर्व कप्तान गौतम गम्भीर व उसकी कड़ी मेहनत को बताया !





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.