April 19, 2024

Live – देखें – Big News – करनाल जिले में कोरोना वैक्सीन आने से पहले स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां की शुरू , देखें सबसे पहले किन्हें लगेंगी वैक्सीन ,देखें Live – Share Video

करनाल जिले में 11 हजार 44 हेल्थ केयर से जुड़े सभी डाक्टर नर्स आदि लोगो को पहले चरण में लगेगा कोरोना वेक्सिन इंजेक्सन ,करनाल ब्रेकिंग न्यूज से बातचीत में सिविल सर्जन करनाल डॉक्टर योगेश शर्मा ने दी जानकारी , उन्होंने बताया की 464 डॉक्टर वेक्सिन इंजेक्सन लगाने का काम करेंगे और 35 पॉइंट वेक्सिन को स्टोर करने के बनाये जायेंगे ,सरकारी व् प्राइवेट समेत सभी हेल्काथ केयर से जुड़े लोगो का डाटा बनाया गया हैं जो की ग्यारह हजार के लगभग बना हैं सरकार की गाइड लाइन के मुताबिक वेक्सिन को स्टोर व यूज किया जायेगा !

करनाल कोविड-19 की दहशत से खौफजदा लोगों के लिए राहत की खबर है। कोविड-19 की वैक्सीन आने से पहले सरकार के निर्देश पर करनाल प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं। जिले में 11044 हैल्थ केयर वर्करों को पहले चरण में यह वैक्सीन लगाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने हैल्थ केयर वर्कर्स की पहचान कर ली है गौरतलब है की प्रदेश में पहले चरण में 2.25-2.50 हजार है हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाने की योजना है। दूसरे चरण में जो कर्मचारी व अधिकारी सामने आकर कार्य करते हैं, उन्हें लिया जाएगा।

पुलिस, सिविल वर्कर, फोर्स के कर्मचारियों की संख्या प्रदेश में करीब 4 लाख 50 हजार है। इसके बाद 50 वर्ष की आयु से ऊपर की आम जनता, जिनकी संख्या प्रदेश में 58 लाख है तथा 50 वर्ष की आयु से नीचे जिन्हें अन्य कोई बीमारी है, जिनकी संख्या करीब 2 लाख 25 हजार रुपए को इसमें शामिल किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा ए.एन.एम., आशा वर्कर्स, आंगनबाड़ी वर्कर्स व अन्य टीमों का गठन किया जा रहा है।

करनाल में कोरोना के पॉजिटिव मामलो में भी बीते दिनों से काफी कमी आई है। त्योहारी सीजन के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा कयास लगाया जा रहा था जिले में कोरोना के मामले बड़ सकते है। लेकिन सिविल सर्जन ने जानकारी देते हुए बताया पब्लिक से सहयोग से पॉजिटिव केसों में काफी कमी आई है। फिलहाल अभी भी लोगो को सावधानी बरतने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.