March 28, 2024

(मालक सिंह )उत्तर भारत में जहाँ सूर्य देव की वजह से पारा काफी ज्यादा बढ़ गया है। वहीँ हरियाणा की सियासत में भी बदलाव की गर्मी देखने को मिल रही है।

कल समालखा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जनक्रांति यात्रा के दूसरे पड़ाव की शुरुआत कर दी है। वही इनलो में भी जल्द जिला स्तर पर नए चेहरे देखने को मिल सकते है।

अभी तक असंध से इनलो की सीट पर चुनाव लड़ने वाले यशवीर राणा जिला अध्य्क्ष के पद पर थे। यशवीर राणा को दोबारा जिला अध्यक्ष बनाया जायेगा या यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी किसी अन्य व्यक्ति को दी जाएगी। यह तो समय ही बतायेगा।

करनाल में इनलो की जिम्मेदारी किसी अहम व्यक्ति को ही दी जा सकती है। करनाल शहर की सीट पर मुख्यमंत्री दोबारा लड़ने का दावा कर चुके हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सामने पार्टी को मजबूत करना नए जिला अध्य्क्ष के सामने महत्वपूर्ण

प्रदेश में इनलो कार्यकारणी भंग होने से व नए सिरे से जिला अध्यक्ष बनाने की बात से सी एम सिटी करनाल में भी कई नाम चर्चा में बने हुए है।

करनाल में सबसे मजबूत दावेदारी घरौंडा से पूर्व विधायक नरेन्द्र सांगवान की है। जिला करनाल में इनलो के कद्दावर नेता है। अभय चौटाला के काफी करीबी भी है।

दूसरे नंबर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल को 2014 के चुनाव में टक्कर देने वाले युवा नेता मनोज वधवा की है। करनाल विधान सभा में मनोज वधवा काफी लोकप्रिय नेता है।

नंबर तीन पर धर्मबीर पाढ़ा के नाम पर सहमति बन सकती है। अभी धर्मबीर पाढा असंध विधान सभा में पार्टी का कार्यभार संभाल रहे है। पार्टी को मजबूत करने के लिए धर्मबीर पाढा दिन रात कार्य कर रहे है। पाढा की इनलो में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

इस नामों के साथ साथ और भी बहुत से ऐसे नाम है जो पार्टी में अपनी मजबूत पकड़ रखते है। हो सकता है किसी ऐसे ही व्यक्ति को यह अहम जिम्मेदारी दे दी जाए।

कल भिवानी में कार्यकारणी की बैठक में इनलो सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने जेल भरो आंदोलन की भिवानी में परफॉर्मेंस को असन्तुष्ट बताया। उन्होंने भिवानी में दोबारा जेल भरो आंदोलन की रूपरेखा तैयार करने को कहा।

मिली जानकारी के अनुसार अशोक अरोड़ा इनलो के प्रदेश अध्य्क्ष के पद पर बने रह सकते है। किंतु जिला लेवल पर काफी बडे बदलाव देखने को मिल सकते है।

लंबे समय से दूर रही इनलो 2019 में कोई कसर छोड़ने के मूड में नहीं है। पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ता दिन रात काम कर पार्टी को मजबूत बनाने में लगे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.