अब हरियाणा के नौनिहाल भी खेलेंगे आइस स्केटिंग ,4 जनवरी से होगी गुडग़ांव में स्टेट चैम्पियनशिप

0
Advertisement



करनाल के एस एस फार्म में हुई हरियाणा आइस स्केटिंग एसोसिएशन की एक अहम् बैठक ,बैठक की अध्यक्षता हरियाणा ओलम्पिक एसोसिएशन के महासचिव तथा हरियाणा आइस स्केटिंग एसोसिएशन के प्रधान विजेन्द्र लौहाण ने की ,देखें लाईव वीडियो – अब हरियाणा में भी विदेशों की तर्ज पर नोनिहाल आइस स्केटिंग में देश का नाम रोशन करेंगे ! अब तक आइस स्केटिंग केवल विदेशों तक ही सीमित थी ! वहीं जहां पर सालभर बर्फ पड़ती है, वहीं आइस स्केटिंग का लुत्फ उठाया जाता है ! हरियाणा में 4 जनवरी से 7 जनवरी तक गुडगांव के एंबियेस मॉल में बने आइस स्केटिंग रिंग में स्टेट चैम्पियनशिप का आयोजन किया जाएगा ! इसमें 6 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चे भाग लेंगे, इस चैम्पियनशिप में पूरे प्रदेश भर से 200 से अधिक बच्चे भाग लेंगे ! इन्हीं सब मुद्दो को लेकर हरियाणा आइस स्केटिंग एसोसिएशन की बैठक एस.एस.फार्म में आयोजित की गई ! जिसमें प्रदेश भर से आए पदाधिकारी और सभी जिलो के अध्यक्ष मौजूद थे ,

Advertisement


बैठक की अध्यक्षता हरियाणा ओलम्पिक एसोसिएशन के महासचिव तथा हरियाणा आइस स्केटिंग एसोसिएशन के प्रधान विजेन्द्र लौहाण मौजूद थे ! इस बैठक में करनाल जिले की कार्यकारिणी गठित की गई, जिसमें संजीव नरवाल को करनाल का प्रधान बनाया गया ! बैठक में प्रदेश महासचिव नरेश सेल्पार, प्रदेश उपाध्यक्ष सुदीप कादियान ने भी विचार व्यक्त किए, इस मौके पर प्रधान विजेन्द्र लौहान ने कहा कि हरियाणा में आइस स्केटिंग में आपार संभावनाएं है ! इस खेल को ओलिम्पक और कॉमनवेल्थ में मान्यता दी गई है ! हरियाणा में इसे और अधिक तर्क संगत बनाया जाएगा, इस मौके पर नरेन्द्र शाह, सर्वप्रिय जठलाना, सुदीप कादियान, जितेन्द्र जुनेजा, सज्जन मित्तल, विकास लौहाण, मनीष गोदारा, देवी सोनी, सुमन चुघ, देवेन्द्र मैहरा,अमित तंवर के साथ-साथ करनाल, पानीपत, जींद, यमुनानगर, हिसार, गुडगांव, फरीदाबाद, भिवानी समेत विभिन्न जिलो से पदाधिकारी आए हुए थे !

करनाल की कार्यकारिणी गठित : हरियाण आइस स्केटिंग संघ के अन्र्तगत करनाल की इकाई गठित की गई ! जिसमें संजीव नरवाल को अध्यक्ष, राहुल को महासचिव, राजेश गांधी को कोषाध्यक्ष, विरेन्द्र वर्मा को संयुक्त सचिव, सरविन्द्र संधु, प्रीतक धवन को संयुक्त सचिव, सन्नी बत्तरा, विजय चोपड़ा, विवेक मल्हौत्रा, विवेक कुमार, प्रेम सेठी को सदस्य बनाया गया ! प्रदेश भर से आए हरियाणा आइस स्केटिंग एसोसिएशन के पदाधिकारी एवं करनाल कार्यकारिणी सदस्य ! चीन, अमेरिका और जापान की तरह सभी खेलो में भाग ले खिलाड़ी : लौहान ,बोले : प्रदेश और देश में खिलाडिय़ों को नहीं मिल रही है आधार भूत सुविधाएं करनाल पहुँचे हरियाणा राज्य ओलम्पिक संघ के महासचिव विजेन्द्र लौहान ने कहा है कि प्रदेश के खिलाडिय़ों को परम्परागत खेलो के साथ-साथ सभी खेलो पर अपनी पकड़ बनानी होगी ! तभी देश और प्रदेश के खिलाडिय़ो को ज्यादा मेडल मिलेंगे ,उन्होंने कहा कि चीन, अमेरिका और जापान के खिलाड़ी सभी खेलो में भाग लेते है, तभी उन्हें ज्यादा पदक मिलते है ,वह पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे !

उन्होंने साफ तौर पर कहा कि प्रदेश और देश में खिलाडिय़ों को आधार भूत सुविधाएं नहीं मिल रही है ! हरियाणा में भाजपा सरकार ने शुरूआती वर्ष में सभी जिलो में 15 खेल नर्सरियां तथा तहसील स्तर पर स्टेडियम बनाने का निर्णय लिया था, लेकिन यह कागजो तक ही सीमित है ! अभी तक किसी भी जिले में 15 खेल नर्सरियां और तहसील स्तर पर स्टेडियम नहीं बने है ! उन्होंने कहा कि देश में खेल एसोसिएशनों से ब्यूरोके्रटस को बाहर कर दिया जाना चाहिए, खिलाडिय़ों को ही एसोशिएन में हिस्सा देना चाहिए, यह निर्णय हो चुका है, इस पर अमल होना बाकि है ! उन्होंने कहा कि ओलम्पिक में एक मात्र पदक विजेता साक्षी मलिक का जो रोहतक में स्वागत हुआ था ! उस पर खर्च हुए पैसे का भुगतान करने से खेल विभाग ने मना कर दिया, इससे बड़ी शर्मनाक बात क्या हो सकती है ! उन्होंने कहा कि अभय चौटाला की अध्यक्षता में भारतीय ओलम्पिक संघ ने खिलाडिय़ों को भरपूर सुविधाएं दी थी, यही कारण है कि इन दिनो में बाक्सिंग, वेट लिफ्टिंग में ओलम्पिक में पदक मिले ! इस अवसर पर सुदीप कादियान ने बताया कि आने वाले दिनों में हरियाणा ओलम्पिक एसोसिएशन की तरफ से खेलो को अधिक प्रोत्साहन दिया जाएगा !

 

 





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.