अधिकारी सीएम की घोषणा को करें तय समय में पूरा,लापरवाह अधिकारी की होगी जवाबदेही :-उपायुक्त डा०दहिया।

0
Advertisement


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

उपायुक्त डा०आदित्य दहिया ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि घरौंडा क्षेत्र के विकास के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा जो भी घोषणाएं की गई है,उन्हें निर्धारित समय में पूरा करना होगा, यदि विकास कार्यो को करवाने में देरी होती है तो उसकी जवाबदेही संबंधित विभाग के अधिकारी की होगी।
उपायुक्त मंगलवार को विकास सदन में घरौंडा विधान सभा क्षेत्र में विकास कार्यो की समीक्षा कर रहे थे। इस मौके पर घरौंडा के विधायक एवं हैफेड़ के चेयरमैन हरविन्द्र कल्याण ने विकास कार्यो की अधिकारियों के साथ समीक्षा की। समीक्षा के दौरान गांव बसताड़ा में आईटीआई बनाने,राजकीय महाविद्यालय ज्ञानपुरा में साईंस ब्लॉक का निर्माण करवाने,कुटेल गांव में मैडिकल विश्वविद्यालय में चारदीवारी का निर्माण करवाने,गांव बरसत में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र व रिहायशी आवास का निर्माण करवाने,चोरा ,खरकाली व गूढा गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निर्माण करने, घरौंडा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ट्रामा सेंटर का निर्माण करवाने संबंधी मुख्यमंत्री की घोषणा पर अधिकारियों से विस्तार से जानकारी ली। विधायक ने अधिकारियों से कहा कि वे तय समय में विकास कार्य पूरा करवाएं,यदि कहीं अड़चन आती है तो वह उसकी जानकारी उन्हें दें,ताकि विकास कार्यो में देरी न हो।
विधायक ने अधिकारियों को कहा कि वे मानवता के नाते सरकार के पैसे का सदुपयोग करें ताकि लोगों को इसका लाभ मिल सके। मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा हर क्षेत्र में करोड़ों रूपये के विकास कार्य करवाने के लिए अधिकारियों को जिम्मेवारी सौंपी है यदि अधिकारी ही विकास कार्यो में अनदेखी करेंगे तो लोगों को काफी दिक्कत होगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा घरौंडा विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए करोड़ों रूपये की राशि की घोषणा की थी,जिनमें से अधिकारियों के सहयोग से कईं विकास कार्य पूरे हो गए है और कईं विकास कार्य पूरे होने है। अधिकारी बताएं कि जो कार्य अधूरे है,वह पूरे क्यों नहीं हो रहे है।
उन्होंने ऐसे अधिकारियों को भी सख्त लहजे में कहा कि अधिकारी विकास कार्यो को फाईलों से निकालकर धरातल पर लाएं। जो अधिकारी अपने काम के प्रति लापरवाही बरततें है,वे समय रहते अपने कार्य में सुधार करें। इतना ही नहीं उन्होंने काम करने वाले विभाग के अधिकारियों की सराहना भी की। उन्होंने बताया कि घरौंडा में लोक निर्माण विभाग द्वारा करीब 28 करोड़ रूपये के सडक़ों को चौंड़ा करने व उनको मजबूत करने के कार्य को पूरा किया गया है। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि अभी क्षेत्र में जो 7 सडक़ों पर कार्य होना है,उनके कार्य में गति लाएं। उन्होंने यह भी बताया कि सरकार द्वारा इन सडक़ों पर करीब 5 करोड़ रूपये खर्च किये जाने है। उन्होंने कहा कि घरौंडा विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री ने चोरा,मुंडोगढ़ी से सदरपुर रोड़ व बरसत रोड़ का मजबूतीकरण करने की मंजूरी दी है,जिस पर 3 करोड़ 22 लाख रूपये खर्च होने है,इसके भी शीघ्र टेंडर करवाए जाएं ताकि समय रहते विकास कार्य पूरा किया जाए। उन्होंने विशेष तौर पर पंचायती राज के अधिकारियों को कहा कि वह सीधे तौर पर ग्रामीण जनता से जुड़े रहे,उनके द्वारा जो भी कार्य किये जाते है,वह समय पर हो ताकि लोगों को विकास कार्यो का लाभ मिल सके। इस अवसर पर विकास कार्य से जुड़े सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Advertisement









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.