करनाल को मिली तीन नए थानों की सौगात

0
Advertisement


करनाल पुलिस को मिले तीन नए थानों का आज (दिनांक 23.07.19) को संबंधीत उप-पुलिस अधीक्षकों द्वारा विधिवत रूप से शुभारंभ किया गया। थानों के उदघाटन के समय थाना क्षेत्र में आने वाले गांवों के सरपंच, एम.सी. व अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौके पर मौजुद रहे।

थाना सै0-32/33 करनाल

Advertisement


उप-पुलिस अधीक्षक करनाल राजीव कुमार द्वारा 10+2 में जिला में प्रथम स्थान हासिल करने वाली छात्रा सलोनी वासी विकास नगर करनाल के हाथों से रिबन कटवाकर थाना सै0-32/33 करनाल का शुभारंभ करवाया गया।

उप-पुलिस अधीक्षक ने कहा कि यह बेटी हमारे पथ से भ्रमित युवाओं के लिए प्रेरणा शोत्र है, करनाल की इस बेटी सलोनी पुरे प्रदेष में अपने माता-पिटा व जिले का नाम रोषन किया है और हमें अपनी इस बेटी पर गर्व है।

उन्होंनें कहा कि उप-निरीक्षक दलजीत सिंह को इस थाने का प्रबंधक थाना नियुक्त किया गया है, जिन्होंनें अपना कार्यभार संभाल लिया है और आप लोगों के बीच रहकर आपकी पुलिस से संबंधीत समस्याओं का तुरंत निपटारा किया जाएगा। इस थाना से संबंधीत क्षेत्र निम्न रहेगा।

सै0-06 करनाल, सै0-07 करनाल, सै0-08 करनाल, सै0-09 करनाल, सै0-32 करनाल, सै0-33 करनाल, आर.के. पूरम, शक्ति पूरम, अषोका नर्सरी, नर्सी विपेज, मंगलपूर, बुढ़खेड़ा, फुसगढ़, कटृटाबाग, कर्ण विहार, एस.पी. कालोनी, डी.सी. कालोनी, विकास नगर, राजीव पूरम, विकास कालोनी/ कनिका विहार, दूर्गा कालोनी और दलियानपूर रोड़ से निषान पब्लिक स्कूल तक।

थाना रामनगर करनाल

उप-पुलिस अधीक्षक शहर करनाल बलजिन्द्र सिंह द्वारा करनाल के नए थाने के रूप में थाना रामनगर करनाल का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर क्षेत्र के एम.सी. व प्रबंधक थाना शहर करनाल निरीक्षक हरजिन्द्र सिंह और कई गणमान्य व्यक्ति मौजुद रहे।

इस अवसर पर उप-पुलिस अधीक्षक बलजिन्द्र सिंह ने कहा कि जनता की सुरक्षा को अधिक पुख्ता करने के लिए व पुलिस से संबंधीत समस्याओं का जल्द निपटारा किया जाएगा। उन्होंनें कहा कि उप-निरीक्षक जसविन्द्र तुली को थाना रामनगर करनाल का प्रबंधक थाना नियुक्त किया गया है, जो जिला पुलिस के बहुत ही मेहनती, कर्मठ और काबील अधिकारी हैं।

इस थाना से संबंधीत एरिया निम्न रहेगा।

रामनगर, प्रेमनगर, न्यु-प्रेमनगर, गांधीनगर, शांतिनगर, षिवकालोनी, पालनगर, गुरूनानकपूरा, पिंघली चैंक कालोनी, न्यु पुलिस लाईन करनाल, शास्त्रीनगर, सैदपूरा, सी.एस.एस.आर.आई. , जेल कालोनी और जिला जेल के सामने वाली कालोनी।

थाना निगदू करनाल

उप-पुलिस अधीक्षक इन्द्री करनाल रणधीर सिंह द्वारा करनाल के नए थाने के रूप में थाना निगदू का शुभारंभ थाना क्षेत्र के गांव बीड़बड़ालवा के भूतपूर्व सैनिक पूर्णचंद और क्षेत्र के गांव हैबदपूर की बेटी नेहा के हाथों रिबन कटवाकर किया। पूर्णचंद 1971 में हुए भारत-पाक युद्व में शामिल हुए थे। इस मौके पर प्रबंधक थाना बुटाना निरीक्षक संदीप कुमार भी उपस्थित रहे।

उप-पुलिस अधीक्षक रणधीर सिंह ने इस मौके पर उपस्थित क्षेत्र के सभी सरपंचों और अन्य गणमान्य व्यक्तियों से कहा कि निगदू में थाना का आरंभ होने से क्षेत्र के लोगों को समस्या के समय जल्द से जल्द पुलिस सहायता पहुंचाई जा सकेगी और अपराधों को नियंत्रित करने में भी इससे काफी मदद मिलेगी।

उन्होंनें कहा कि पहले थाना बुटाना का क्षेत्र बहुत बड़ा था, जिसे विभाजित कर निगदू में थाना बनाया गया है, जिसके प्रबंधक थाना के रूप में उप-निरीक्षक जयभगवान को नियुक्त किया गया है।

इस थाना से संबंधीत क्षेत्र इस प्रकार है।

साम्भी जागीर, गीतापूर, ब्राहमण माजरा, जाम्बा, बोड़षाम, सीतामाई/दीघताना, मोहड़ी जागीर, भोलाखालसा, माजरा रोड़ान, कोयर, साम्भली, जलाला विरान, निगदू, बीड़ बड़ालवा, कारसा डोड, रायसन, दयानगर, तस्ताना, पतनपूरी, बढ़ेड़ा, हैबदपूर, घोलपूरा, बुखापूरी और सावंत।






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.