संत राम रहीम के फैसले से पहले CM सिटी करनाल में धारा 144 लागू ,फेसबुक और वाट्स ऐप से निकले संदेशों पर भी रखी जाएगी कड़ी नजर

0
Advertisement



आगामी 25 अगस्त को आने वाले माननीय न्यायालय के फैसले के दृष्टिगत जिला प्रशासन द्वारा कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए पूरी तैयारियां कर ली गई है। सामाजिक भाईचारा बनाये रखने के लिए जहां एक ओर सभी को शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की गई है,वहीं दूसरी ओर समाज सेवी संस्थाएं,ऐच्छिक संगठन और पीस कमेटी भी अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वाह कर रही है। यह जानकारी डीसी डा०आदित्य दहिया ने मंगलवार को स्थानीय विकास सदन में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में दी।

Advertisement


प्रेस द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि जिला के सभी क्षेत्रों में पैरामिलिट्री फोर्सिज तथा स्थानीय पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च भी निकाला गया। स्थानीय पुलिस लाईन से फ्लैग मार्च में शामिल गाडिय़ां घरौंडा,कुंजपुरा,इंद्री और नीलोखेड़ी क्षेत्र में पहुंचते हुए करनाल पहुंची। फ्लैग मार्च का मुख्य उद्देश्य लोगों में सुरक्षा की भावना को बलवति करना है। उन्होंने यह भी कहा कि सामाजिक भाईचारा सबसे पहले है इसलिए माननीय न्यायालय का जो भी निर्णय आए वो हम सबके लिए आदरणीय होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि प्रशासन द्वारा जिला में धारा-144 लगा दी गई है,जिसके तहत कोई भी व्यक्ति अपने साथ अस्त्र-शस्त्र लेकर नहीं चल सकता। इसके लिए नियमित चेकिंग हेतु अधिकारियों को आदेश दिये गए है। इतना ही नहीं पांच या इससे अधिक लोगों के एक साथ इक_ा होने पर भी पाबंधी लगा दी गई है।

इस मौके पर उपस्थित एसपी जश्रदीप सिंह रंधावा ने कहा कि पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है,किसी को भी कानून अपने हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे आपसी सौहार्द व भाईचारा बनाये रखे। यह परम्परा सदियों पुरानी है,जिसका हम हमेशा निर्वाह करते आये है। कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए आईआरबी और सीआरपी के साथ-साथ अन्य जिलों से भी सुरक्षा बल मंगाए गए है। उन्होंने इस मौके पर यह भी जानकारी दी कि स्थानीय लघु सचिवालय में एक संयुक्त कंट्रोल रूम बनाया गया है। इसी कंट्रोल रूम में एक सौशल मिडिया विंग भी स्थापित किया गया है,जो फेस बुक और वाट्स ऐप से आने वाले संदेशों पर पैनी नजर रखेंगा। यदि कोई व्यक्ति किसी प्रकार की गलत, गुमराह और भडक़ाने वाली सूचनाएं पेस्ट करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। एसपी ने यह भी बताया कि पुलिस प्रशासन द्वारा चुनिंदा स्थानों पर भी नाके लगाए जा रहे है।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.