March 29, 2024

पुलिस अधीक्षक करनाल श्री सुरेन्द्र सिंह भौरिया के दिषा निर्देषों अनुसार करनाल में दूर्गा शक्ति की टीम द्वारा पिछले कुछ दिनों से निरंतर स्कूलों, कालेजों व बस स्टैंड परिसर और अन्य षिक्षण सस्थानों में जाकर महिलाओं व छात्राओं को दूर्गा शक्ति हरियाणा पुलिस एप्लिकेषन के संबंध में जानकार दी जा रही है।

यह बताया जा रहा है कि मुसीबत के समय किस प्रकार यह एप्लिकेषन उनके लिए मददगार साबीत होगी। बहुत सी छात्राओं और स्कुलों व कालेजों के स्टाफ को मौके पर ही दूर्गा शक्ति हरियाणा पुलिस एप्लिकेषन डाउनलोड करवाकर, इसके प्रयोग का तरीका उन्हें समझाया गया।

कुछ दिन पहले इस एप्लिकेषन के माध्यम से ही करनाल पुलिस की दूर्गा शक्ति टीम के पास किसी ने सुचना दी कि फव्वारा पार्क सै0-12 करनाल में एक लड़की मौजुद है, जिसकी दिमागी हालत कुछ ठीक नही लग रही या वह कुछ भी बताने व समझने की स्थिती में नही है।

सुचना मिलते ही दूर्गा शक्ति की टीम ने फव्वारा पार्क में पहुंचकर उस लड़की को अपने क्षेत्र रक्षण में ले लिया और उस लड़की से व आसपास के लोगों से उसके बारे में जानकारी जुटाने का काफी प्रयास किया। लेकिन उसके बारे में कुछ भी बताने में हर कोई असमर्थ था, जिसके बाद दूर्गा शक्ति की टीम द्वारा उस लड़की को सुरक्षित वन स्टाप सैंटर करनाल में पहुंचाया गया।

इसके साथ ही इस एप्लिकेषन के माध्यम से ही किसी ने पुलिस को एक घायल महिला के संबंध में सुचना दी, जो सुचना मिलते ही दूर्गा शक्ति की टीम ने संबंधीत स्थान पर पहुंचकर उस महिला को कल्पना चावला मैडिकल कालेज करनाल में पहुंचाया गया। जहां पर उसका डाक्टरी ईलाज करवाया गया और थाना में इस संबंध में सुचना दी गई, महिला की हालत में सुधार होनें के बाद महिला द्वारा अपने परिजनों के संबंध में बताया गया। परिजन सुचना मिलते ही हस्पताल में पहुंचे और उन्होंने करनाल पुलिस की दूर्गा शक्ति टीम का सही समय पर सहायता पहुंचाने के लिए आभार व्यक्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.