अधिकारी जनता की समस्याओं का तत्परता से करें समाधान:-उपायुक्त डा०आदित्य दहिया।

0
Advertisement
घरौंडा/करनाल 25 जुलाई, उपायुक्त डा०आदित्य दहिया ने मंगलवार को उपमंडल घरौंडा  स्थित विभिन्न विभागों के कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया तथा अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिये कि जनता की समस्याओं पर तत्परता से समाधान करें और कार्यालयों में कोई दिक्कत ना आने दें।
उपायुक्त डा०दहिया ने सबसे पहले तहसील कार्यालय का निरीक्षण किया और वहां पर बन रहे ई-दिशा केन्द्र की स्थिति का जायजा लिया तथा एक-एक प्वांईट के बारे में बारिकी से जानकारी ली। उन्होंने एसडीएम को निर्देश दिये कि ई-दिशा केन्द्र में चल रहे कार्यो को जल्द से जल्द पूरा करवाकर शीघ्र अति शीघ्र इस केन्द्र की सेवाएं शुरू करें ताकि लोगों को आधुनिक सुविधाओं का लाभ मिलें। इस मौके पर उन्होंने पीडब्ल्यूडी के एसडीओ को निर्देश दिये कि अधिकारियों के लिए बनाये जा रहे रिहायशी मकानों के निर्माण कार्यो को तेज गति से पूरा करवाएं ताकि 24 घंटे अधिकारी अपने मुख्यालय पर उपलब्ध रहकर जनता की सेवा कर सके।
डा०दहिया ने इसके बाद नगरपालिका कार्यालय का निरीक्षण किया और एक-एक कर्मचारी की सीट पर पहुंचकर संबंधित कर्मचारी की कार्य प्रणाली के बारे में जानकारी ली और कर्मचरियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि ईमानदारी के साथ जनता की सेवा करें तथा समय पर लोगों के कार्य करें। उन्होंने कार्यालय की साफ-सफाई पर भी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए नगर पालिका के चेयरमैन सुभाष गुप्ता तथा सभी कर्मचारियों को बधाई दी और कहा कि पूरे घरौंडा क्षेत्र को साफ-सुथरा बनाये रखने में अपना भरपूर सहयोग देते रहेंगे। उपायुक्त ने इसके उपरांत अनाज मंडी घरौंडा का भी निरीक्षण किया तथा मार्किट कमेटी के कार्यालय में पहुंचे और वहां पर भी अधिकारियों व कर्मचारियों से कार्य व्यवस्था के बारे में बातचीत की तथा कहा कि मंडी में किसानों को दिक्कत न आने दें तथा उनसे जुड़ी हर समस्या का समय पर समाधान करते रहे।
इस अवसर पर एसडीएम वर्षा खांगवाल, तहसीलदार सुरेश कुमार,पंचायती राज के कार्यकारी अभियंता रामफल सिंह,एसडीओ के.के.गोयल सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।
उपायुक्त डा०आदित्य दहिया ने घरौंडा तहसील में करीब साढ़े 32 लाख रूपये की लागत से बन रहे ई-दिशा केन्द्र की व्यवस्था का जायजा लिया और बताया कि अगले माह से इस केन्द्र में लोगों को सेवाएं मिलनी शुरू हो जाएगी। यह ई-दिशा केन्द्र वातानुकूलित बनाया जा रहा है तथा लोगों के बैठने के लिए बेहतर व्यवस्था की जा रही है ताकि वृद्ध और दिव्यांग व्यक्तियों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि जनता की सुविधा को मद्देनजर रखते हुए वाहन पंजीकरण,ड्राईविंग लाईसेंस,जाति,रिहायशी व आय प्रमाण पत्र जैसे मुख्य कार्यो के लिए अलग-अलग विंडो का प्रावधान किया गया है तथा तहसील कार्यालय से संबंधित कार्यो के लिए अलग से विंडो खोली जाएगी।
उपायुक्त डा०आदित्य दहिया तथा एसडीएम घरौंडा वर्षा खांगवाल का मार्किट कमेटी कार्यालय पहुंचने पर चेयरमैन रमेश बैरागी,सचिव नरेश मान ने फूलों का गुच्छा देकर स्वागत किया। मंडी का दौरा करते समय उपायुक्त ने घरौंडा क्षेत्र के सरपंचों की भी समस्या सुनी और उनकी समस्या का शीघ्र समाधान करने का भरोसा दिया।
Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.