करनाल के सरकारी कल्पना चावला हॉस्पिटल में कमीशनखोरी का खुलेआम चल रहा खेल

0
Advertisement

CM सिटी करनाल के 650 करोड़ रुपये से बने कल्पना चावला मेडिकल हॉस्पिटल में यह क्या हो रहा है – मरीज हो रहे परेशान – स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से भी पूछा सवाल – कमीशनखोरी का खुलेआम चल रहा खेल

Advertisement


सी एम सिटी करनाल का कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज व् हॉस्पिटल बना सफेद हाथी नहीं मिल रही मरीजों को पूरी दवाइयाँ, बाहर मेडिकल स्टोरों से लेनी पड़ रही महंगी दवाईया ,मरीज परेशान, लोगो का कहना हस्पताल में नही है पूरी सुविधा, डॉक्टरो की भी है कमी !

करनाल कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज व् हॉस्पिटल में सुविधाओं के लाख दावे किये जा रहे है लेकिन यह दावे खोखले नजर आ रहे है ! मरीजो के लिए हस्पताल में नही है कोई अच्छी सुविधा- ऐसा हम नही खुद मरीज और उनके परिजन कह रहे है जी हां मरीजो के लिए पेट दर्द और खांसी तक की दवाईया हस्पताल में उपलब्ध नही है एक दवाई पकड़ा कर मरीज को बोल दिया जाता है बाकी दवाईया बाहर से ले लो !

ऐसे में मरीज और उसके परिजन परेशान है ! हस्पताल पर करोड़ो रुपए खर्च करने के बावजूद भी मरीज ना खुश है ! उधर जब हमने इस विषय में मरीजों और उनके परिजनों से बात की तो उन्होंने बताया की कुछ ही दवाईयां हस्पताल में मिल रही है ! हस्पताल में पूरी दवाई उपलब्ध नहीं है, महंगी दवाईया हमे सारी बाहर से खरीदनी पड़ रही है ऐसे में गरीब आदमी कहा जाए !

मरीजों और उनके परिजनों का कहना है की हस्पताल में पूरी दवाइया नहीं मिल रही है हम पूछते है तो वो बोलते है की यह दवाई हॉस्पिटल में नहीं है आप बाहर से लेलो , हमारी प्रशाशन और सरकार से ये ही मांग है की हस्पताल में पूरी दवाइया मिलनी चाहिए वही लोगो का कहना है की हस्पताल में डॉक्टरो की भी कमी है जिस कारण हमे कई कई देर तक इंतजार करना पड़ता है !

खट्टर सरकार और हस्पताल प्रशाशन के लाख दावे हवा हवाई साबित हो रहे है क्यूंकि हस्पताल पर 650 करोड़ रूपए खर्च करने के बावजूद भी मरीज और उनके परिजन ना खुश दिख रहे है क्यूंकि उन्हें यहा सुविधाए ही नही मिल रही बस एक बिल्डिंग खड़ी है जिसमे बस रोजाना मरीज और उनके परिजन आते है और निराश होकर लोट जाते है !

वही इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज हस्पताल की समस्या का जल्द निपटारा करने की बात कह रहे है और बात जिला प्रसाशन की करे तो जिला प्रसाशन इस समस्या को लेकर गम्भीर है जिसका जल्द निपटारा किया जाएगा ! गौरतलब है की करीब 650 करोड़ रूपए की लागत से बनकर तैयार हुए सीएम सिटी करनाल के कल्पना चावला सरकारी मेडिकल कॉलेज एक हॉस्पिटल का उद्घाटन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व प्रदेश के स्वास्थय मंत्री अनिल विज ने किया था !

उद्घाटन के बाद से ही यह हॉस्पिटल किसी न किसी कारणों की वजह से विवादों में हमेशा रहा है क्यूंकि कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही और काम न करने की नियत से रोजाना यहाँ मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है ! अब ऐसे में देखना होगा की सरकार इस तरफ कितना ध्यान देती है !

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.