ये है करनाल में सी बी एस ई 12 वी के रिजल्ट के शाइनिंग स्टार्स, कौन क्या बनना चाहता है आओ जाने

0
Advertisement


शेयर करें।
  • 11
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    11
    Shares

मेरे पापा की मेहनत भी है इस कामयाबी में

सेक्टर-7 दयाल स‌िंह प‌ब्लिक स्कूल के विद्यार्थी अभय गर्ग ने कॉमर्श में 98 अंक प्राप्त किए हैं। अभय गर्ग ने बताया क‌ि उसने कड़ी मेहनत के साथ एग्जाम में तैयारी की है। उसकी इस कामयाबी के पीछे उसके पिता की भी मेहनत है। परिक्षा की तैयारी कराने में उसके पिता उसकी सहायता करते थे। स्कूल में भी उसे टीचर उन्हें अच्छे से पढ़ाते थे। वह आगे बी.कॉम करना चाहता है।

Advertisement


टाइम टेबल बनाकर पढ़ना बहुत जरूरी है।

नॉन मेडिकल में सेक्टर-7 दयाल स‌िंह पब्लिक स्कूल की छात्रा कृति ने 97 अंक प्राप्त किए है। कृति ने बताया क‌ि हमें परीक्षा के समय टाइम टेबल बनाकर पढ़ना चाहिए। ऐसा नहीं है क‌ि सारा दिन पढ़ाई में लगे रहें। उसने टाइम टेबल बनाकर पढ़ाई की है और हर प्रश्न को समझा कर उसे याद किया है। यदि कारण है कि वह इतने अंक प्राप्त कर पाई है। उसकी इच्छा है क‌ि वह वैैैैज्ञानिक बनना चाहती है।

पढ़ाई के समय ध्यान को भटकने ना दें

मेडिकल में 98.4 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले आरएस पब्लिक स्कूल के सचदेवा ने बतााय क‌ि सभी विद्यार्थियों को पढ़ाई के समय पढ़ाई करनी चाहिए, ध्यान को भटकने न देंं। इस दौरान जो पढ़ा जाता है वह हमेशा याद रहता है। परीक्षा आने पर विद्यार्थियों को दबाव वे टेंशन नहीं लेनी चाहिए।

वह एक डॉक्टर बनना चाहता है।आईएएस बनना चाहती हूं

आर्ट्स में 97.4 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली सेंट थरेसा कान्वेंट स्कूल की छात्रा अदिती ने बताया कि वह आईएएस बनना चाहती है। ताक‌ि समाज सेवा कर सके। उसने अपने टीचरों के कारण ही इतने अंक प्राप्त किए हैं। उन्हेंं कड़ी मेहनत के साथ उन्हे पढ़ाया है। क्लास में उसने जो पढ़ा था उसकी घर आकर तैयारी की। इसी कारण वह इतने अंक प्राप्त कर पाई है।

सीबीएसई द्वारा घोषित बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम देखकर विद्यार्थियों के चेहरे खिल उठे। विद्यार्थियों ने स्कूलों में मिठाइयां बांटकर खुशी जाहिर की। इस दौरान, सेक्टर-7 दयाल सिंह पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। स्कूल की प्रिंसिपल नीना राय ने बताया क‌ि स्कूल के 177 विद्यार्थियों ने इस परीक्षा में भाग लिया। इनमें से 18 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक लिए और 100 विद्यार्थियों ने 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। मेडिकल संकाय में मनप्रीत ने 89.8 प्रतिशत, अनुप्रीत 88.4, श्रेया ने 87.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। इसी प्रकार नॉन-मेडिकल में कार्तिक ने 91.4 प्रतिशत, पूर्णिमा ने 90.2 प्रतिशत व निश्चिंत ने 90.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। कॉमर्स में निशांत ने 96.4 प्रतिशत, सिद्धार्थ भाटिया ने 95.8 प्रतिशत, ऋत्विक ने 94.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। आर्ट्स में युक्ता ने 94.4 प्रतिशत, आदित्य भारद्वाज ने 91.6 प्रतिशत, आनंदिता ने 91.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। इसी प्रकार, दयाल सिंह पब्लिक स्कूल दयाल सिंह कॉलोनी करनाल की 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। स्कूल प्र‌िंसिपल रमेश लाठर एवं मुख्य अध्यापिका सुषमा देवगुण ने बताया कि 12वीं कक्षा में कुल 124 छात्रों ने परीक्षा दी थी, जिसमें 72 छात्रों ने 75 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त किए एवं 25 छात्र ऐसे हैं जिन्होंने 90 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया है। साथ ही कॉमर्स में अभय गर्ग ने 98 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान, नॉन मेडिकल में कृति बवेजा ने 97 प्रतिशत अंक लेकर प्रथम स्थान व मेडिकल में आयुषी सैनी ने 95.8 प्रतिशत अंक अर्जित कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि विषयानुसार 100 में से 100 अंक लेने वाले छात्रों में गणित में कृति बवेजा, कंप्यूटर में खुशबू, बिजनेस स्टडीज में वंशिका पाहुजा एवं इकोनॉमिक्स में अभय गर्ग ने विद्यालय एवं अपने माता-पिता का नाम रोशन किया।

 

 

 

एसबीएस की हेमा ने मेडिकल में पाये 94.2 अंक

एसबीएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल, रेलवे रोड करनाल के विद्यार्थियों ने बाहरवीं की बोर्ड परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन किया। स्कूल प्रिंसिपल हरजीत कौर चावला व उप प्राचार्या रितु भाटिया ने बताया क‌ि मेडिकल संकाय में निश्चय और हेमा 94.2 प्रतिशत अंको के साथ प्रथम स्थान पर रहे तथा गौरव शर्मा ने 88.4 प्रतिशत अंकों के साथ द्धितीय स्थान प्राप्त किया। वाणिज्य संकाय में निलाकश 90.4 प्रतिशत के साथ प्रथम पर रहे तथा मोनिका 83.4 प्रतिशत के साथ द्धितीय स्थान पर रही। नाॅन मेडिकल में मिल्की दत्ता 93.4 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान पर रही तथा सिमरजीत कौर 90 प्रतिशत अंकों के साथ द्धितीय स्थान पर रही। आर्टस संकाय में दिपेन 89.8 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा सिमरन 82 प्रतिशत अंकों के साथ द्धितीय स्थान पर रही। विद्यालय में संयुक्त रूप में तीनों संकायों में से निश्चय और हेमा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा मिल्की दत्ता ने द्धितीय तथा सिमरनजीत कौर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया

ओपीएस का रहा 94 प्रतिशत परिणाम

सीबीएसई विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 12 वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम में ओपीएस स्कूल का परिणाम 94 प्रतिशत रहा। स्कूल के चेयरमैन अविनाश बंसल, मैनेजर प्रकाश बंसल, अकादमिक इंचार्ज पूर्ती बंसल एवं प्रधानाचार्या डा. जसजीत सूद ने बच्चो की इस उपलब्धि पर ख़ुशी जाहिर की। उन्होंने बताया क‌ि विद्यालय की छात्रा मुस्कान कांबोज ने 95.4 प्रतिशत कॉमर्स में, वर्णिका जैन ने 94.6 प्रतिशत नॉन मेडिकल में, रमनीत 93.2 प्रतिशत नॉन मेडिकल, फ़िज़ा 90.4 प्रतिशत आर्ट्स में अंक प्राप्त किए हैं। इस मौके पर उन्होंने बच्चो एवं उनके अभिभावको को बधाई दी और उनका मुंह मीठा करवाया। विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

एसडी माडल स्कूल का परिणाम शत प्रतिशत

एसडी माॅडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल का सीबीएसई कक्षा बारहवीं का परीक्षा परिणाम शत् प्रतिशत रहा। विद्यालय के छात्रा-छात्राओं ने अच्छे अंक प्राप्त कर अपने विद्यालय के अध्यापकों व अभिभावकों के साथ प्रसन्नता जाहिर की। विद्यालय की प्रबन्धक समिति के प्रधान एमएल अनेजा ने जीवन में अपने लक्ष्य को प्राप्त करने का संदेश दिया। विद्यालय की प्रधानाचार्या पूनम पसरीचा ने बताया क‌ि मेडिकल में विकास पाल ने 92.3 प्रतिशत, नाॅन मेडिकल में गुरजीत ने 91 प्रतिशत, काॅमर्स में अनमोल टांक ने 93.5 प्रतिशत, आर्ट्स में मनीषा ने 88 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैंं। इन विद्यार्थियों ने स्कूल के साथ-साथ अपने अभिभावकों का गौरव बढ़ाया है।

प्रताप स्कूल के बच्चे छाए

प्रताप पब्लिक स्कूल जरनैली कॉलोनी के विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। स्कूल का अच्छा परिणाम आने पर स्कूल के प्रधान अजय भाटिया ने खुशी व्यक्त करते हुए बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। स्कूल प्रधानाचार्य पूनम नेवट ने बताया क‌ि कला संकाय में शेरल शर्मा ने 96.6 प्रतिशत अंको के साथ स्कूल में प्रथम स्थान हासिल किया है। अंशिका ने 95.8 प्रतिशत अंक लेकर द्वितीय व युक्ता ने 94.8 अंकों के साथ तृतिय स्थान हासिल किया है। कॉमर्स संकाय में आयुषी ने 95.4 प्रतिशत के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया है। ओंशुल व मानवी ने संयुुक्त रूप से 93.6 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। मेडिकल संकाय में निकिता ने 95.8 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान व प्राची ने 94.4 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय स्थान व मेघा ने 93 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल का गौरव बढाया है। नॉन मेडिकल संकाय में खुशी ने 95 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान, अलीशा ने 94.2 अंकों के साथ द्वितीय स्थान व यशिका ने 93.6 प्रतिशत अंकों के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया है। 22 बच्चों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर विद्यालय का गौरव बढाय़ा है। इस अवसर पर स्कूल निदेशिका पूनम नेवट ने स्कूल के अच्छे परिणाम पर अध्यापक वर्ग, बच्चों व उनके अभिभावकों को हार्दिक बधाई दी।

श्री कृष्ण प्रणामी व रामचरित मानस का परिणाम बेहतर

श्री कृष्ण प्राणामी पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने 12वीं कक्षा के परिणाम में बेहतरीन प्रदर्शान किया। विज्ञानं संकाय मे शिवानी ने 87.4 प्रतिशत, चक्षित गौर ने 85, नम्या चौधरी ने 85 प्रतिशत, वर्षा ने 84.2, उर्वशी ने 83.2 तथा शिवम्, विशाल, रोहित ने शानदार अंक प्राप्त किए। निदेशक सतीश मेहता तथा प्रधानाचार्या सीमा चोपड़ा ने बच्चों और अभिभावकों को हार्दिक बधाई दी। इसी प्रकार, श्री राम चरित मानस सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने सीबीएसई की 12वीं कक्षा में शानदार परीक्षा परिणाम प्राप्त किया है। विद्यार्थियों द्वारा बेहतरीन अंकों के साथ परीक्षा उत्तीर्ण करने पर स्कूल के प्रिंसिपल संदीप गौतम ने उन्हें, अध्यापकों व अभिभावकों को बधाई दी। संदीप गौतम ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि विवेक ने विज्ञान संकाय में विवेक ने 87 प्रतिशत, प्रिया ने 80 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। दामिनी और योगिता ने 80 प्रतिशत व 75 प्रतिशत अंक प्राप्त कर परीक्षा पास की। इनके अलावा बाकी विद्यार्थियों ने अच्छे अंक प्राप्त किए हैं।

टैगोर और दून स्कूल भी छाए

टैगोर बाल निकेतन सीनियर सेकेंडरी स्कूल का 12वीं कक्षा का परिणाम शत प्रतिशत रहा। स्कूल के प्र‌िंंसिपल राजन लांबा ने बताया क‌ि स्कूल की रिया शर्मा ने कॉमर्स में 94.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। साइंस में महक रानी ने 89.4 प्रतिशत, आर्ट्स में अशना ने 80.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल के साथ-साथ अपने अभिभावकों व टीचरों का नाम रोशन किया है। इसी प्रकार, दून इंटरनेशनल स्कूल का सीबीएसई बाहरवीं का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। स्कूल के निदेशक कुल्जिंद्र मोहन सिंह बाठ व प्रिंसिपल जतिंदर कौर ने बताया क‌ि विज्ञान में स्कूल की छात्रा हरप्रीत कौर ने 88.4 फीसदी, टीना ने 88.2 फीसदी, खुशनीत कौर ने 88 फीसदी व रौनक ने 87 फीसदी अंक लिए।वहीं वाणिज्य के छात्रों में दीपक व स्वाति ने 80.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किये, कला संकाय की छात्रा शरनजीत कौर ने 86.8 फीसदी अंक प्राप्त कर मेरिट में अपना स्थान बनाया। वहीं, निशान पब्लिक स्कूल में करनाल में बारहवीें का परिणाम तीनों संकायों विज्ञान, वाणिज्य तथा कला में शत – प्रतिशत रहा। परिणाम को देखरेख विद्यालय के डारेक्टर सौरभ सिंगला एंव अभिषेक बंसल पे विद्यार्थियों एंव अध्यापकों को मुबारक दी। विद्यालय के प्रधानचर्या पीएन तिवारी ने भी विद्यार्थियों को भविष्य में भी इस प्रकार उच्च अंक प्राप्त करने की प्ररेणा दी


शेयर करें।
  • 11
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    11
    Shares
Advertisement









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.