करनाल Homefixkarnal.in वैब पोर्टल के माध्यम से इलैक्ट्रीशियन और पलम्बर की सेवाएं ले सकते हैं घर पर ,देखें कैसे

1
Advertisement



लोक डाउन की अवधि बढऩे के कारण आमजन को घरों में विद्युत उपकरणों तथा नलों में खराबी को लेकर आ रही परेशानी को देखते हुए करनाल जिला प्रशासन ने नागरिकों की इन समस्याओं का हल निकाल लिया है।

अब आमजन Homefixkarnal.in नामक वेब आधारित पोर्टल के माध्यम से इलैक्ट्रीशियन और प्लंबर जैसी आवश्यक सेवाएं घर पर ही ले सकता है।
उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने इस बारे विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि इस पोर्टल को आर्टिकुलेट सॉल्यूशंस के सहयोग से विकसित किया गया है।

Advertisement


इलैक्ट्रीशियन और प्लंबर की सेवाओं का लाभ उठाने के लिए नागरिक इस पोर्टल पर जा सकते हैं और उपलब्ध स्लॉट्स से किसी भी निश्चित दिन व समय के लिए अपॉइंटमेंट बुक कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस पोर्टल पर सेवा शुल्क व स्पेयर पार्टस की दरें प्रशासन द्वारा निर्धारित नहीं की गई हैं।

इस संबंध में सेवा प्रदाताओं और सेवा लेने वाले नागरिक आपसी सहयोग से सेवाओं और शुल्क का आदान-प्रदान कर सकते हैं।

उपायुक्त ने बताया कि नागरिकों और सेवा प्रदाताओं की कोविड-19 से पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं। इनमें सेवा प्रदाताओं को दैनिक तापमान जांच और स्वास्थ्य निगरानी सुनिश्चित करनी होगी तथा वे 3-प्लाई सर्जिकल मास्क, सुरक्षात्मक दस्ताने और हैंड सैनिटाईजर का प्रयोग करेंगेे।

इसके अलावा नियमित रूप से अपने सभी औजारों और उपकरणों को स्टरलाइज और सैनिटाइज करना भी जरूरी होगा। इससे संबंधित प्रदाताओं को स्वास्थ्य और सुरक्षा का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन करनाल कोविड-19 के फैलाव से बचने के लिए सभी आवश्यक सुरक्षा उपाय कर रहा है, लेकिन कोविड-19 महामारी के लक्षणों को देखते हुए सेवा प्रदाताओं को कोरोना वायरस के प्रसार के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जाएगा।

Advertisement



1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.