हरियाणा रोडवेज का एक बार फिर से चक्का जाम

0
Advertisement

करनाल बस स्टैंड पर भी आज बसों की हड़ताल ,नहीं चली सुबह से एक भी बस ,निजी परमिट के विरोध में आज प्रदेश भर में रोडवेज का चक्का जाम ,हरियाणा रोडवेज जॉइंट एक्शन कमेटी ने किया एलान, करनाल बस स्टैंड पर भी सभी कर्मचारियों ने दिया धरना और प्रदेश सरकार के खिलाफ अपनी मांगों को लेकर कर रहे है नारेबाजी !

Advertisement


 

आज सी एम सिटी करनाल में भी रोडवेज कर्मचारियों ने चक्का जाम कर बस स्टेंड में धरना दे दिया और करनाल डिपो की सभी बसों को डिपो में खड़ा कर दिया ,सभी कर्मचारी हड़ताल पर चले गए है और प्रदेश सरकार के खिलाफ अपनी मागो को लेकर आज धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है !

 

परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने भी कर्मचारी नेताओं से कहा था कि पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में वर्ष 2016-17 की स्कीम से संबंधित विचाराधीन मामले को वापस लेने के लिए कोर्ट में सरकार एक शपथ पत्र फाइल करेगी। जन हित में प्रदेश के 273 मार्गों पर 853 निजी बसें चल रही थी, वे चलती रहेंगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा रोडवेज की बसों में जिन 39 श्रेणियां, जिनमें स्वतंत्रता सेनानी, विद्यार्थी इत्यादि शामिल हैं को सुविधा दी जा रही है। निजी बस परमिट धारकों द्वारा भी  इन श्रेणियों को ये सुविधाएं प्रदान करना अनिवार्य है। यदि कोई इसका उल्लंघन करेगा तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

सरकार ने नई परिवहन नीति बनने तक पुरानी नीति में निजी ऑपरेटरों को दिए परमिट पर बसें चलाने की अनुमति मांगी थी, जो उन्हें हाईकोर्ट से मिली हुई है। इसके आधार पर ही निजी ऑपरेटर बसें चला रहे हैं। इससे रोडवेज कर्मी खफा हैं और आर-पार की लड़ाई के मूड में आ गए हैं। संयुक्त संघर्ष समिति के सदस्य सरबत पूनिया ने बताया कि पहले से तय कार्यक्रम के तहत 18 जून को मतलौडा में घेराव व 9 जुलाई को करनाल में मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय का घेराव किया जाएगा|

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.