March 29, 2024

हरियाणा पर्यटन दिवस के अवसर पर आज कर्ण लेक पर फास्ट फूड सैंटर की शुरूआत की गई। तरावड़ी के नरसिंह दास स्कूल की तीसरी कक्षा की छात्रा रमनप्रीत ने रिबन काट कर इसकी शुरूआत की। कर्ण लेक को पर्यटन दिवस के अवसर पर पूरी तरह से सजाया गया था। कई स्थानों पर गुब्बारें भी लगाए गए।

खास बात यह रही कि बसों में आने वाले पर्यटकों का स्वागत खुद कर्ण लेक के इन्चार्ज अनिल बजाज ने किया। पर्यटन सप्ताह की शुरूआत पर पर्यटकों की खूब आवाभगत की गई। आज आने वाले पर्यटकों को भोजन और कमरे पर विशेष तौर पर 10 प्रतिशत की छूट दी गई। इसके बाद स्कूली बच्चों में पेंटिंग प्रतियोगिता करवाई गई।

पेंटिंग प्रतियोगिता में नरसिंह दास पब्लिक स्कूल तरावड़ी , राजकीय सिनियर सकैंडरी स्कूल शामगढ़ तथा कमल पब्लिक स्कूल करनाल के बच्चों ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में नरसिंह दास पब्लिक स्कूल तरावड़ी की नौंवी कक्षा की छात्रा मान्या को पहला पुरस्कार दिया गया। मान्या ने अपनी पेंटिंग में भू्रण हत्या पर कड़ा प्रहार किया था।

बेटी बचाओं – बेटी पढ़ाओं विषय पर पेंटिंग बनाने वाली राजकीय सिनियर सकैन्डरी स्कूल शामगढ की नौंवी कक्षा की छात्रा शिवांगनी को द्वितिय पुरस्कार दिया गया। तीसरा पुरस्कार कमल पब्लिक स्कूल करनाल की छात्रा को दिया गया। इस प्रतियोगिता में मान्या, मुकेश शर्मा, कोमल, पुष्पेंद्र, अक्षदीप, छवि, दुष्यंत, चेष्टा , टीशा, चेतन, कविता, सुमित, रीया, सोनिया, वर्षा, रविन्द्र, अक्षित , शिवांगनी, अंकुश तथा शिवम समेत कई स्कूली छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था।

इस अवसर पर कर्ण लेक के इन्चार्ज अनिल बजाज ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि जो बच्चे पुरस्कार से वंचित रह गए हैं। वह फिर से कड़ी मेहनत कर खुद को श्रेष्ठ बनाएं। उन्होने कहा कि कड़ी मेहनत और अथक प्रयासों के चलते ही अव्वल आया जा सकता है। बजाज ने कहा कि बच्चे देश का सुनहरा भविष्य है। इसलिए बच्चे स्कूली शिक्षा के साथ-साथ संस्कारों को भी ना भूलें।

उन्होंने कहा कि यदि बच्चे संस्कारवान होंगे तभी समाज भी बढिय़ा तरीके से पनप पाएगा। प्रतियोगिता में श्री राम फारमेसी कॉलेज की निदेशक सरिता आत्रे, हरियाणा पर्यटन विभाग की किरण चावला तथा महिला गायक संचिता मालेकर को विशेष तौर पर जज के रूप में बुलाया गया था। हरियाणा पर्यटन विभाग की और से स्कूली बच्चों को भोजन के साथ-साथ उन्हें गिफ्ट भी दिए गए।

इस अवसर पर भारत भूषण, सतबीर सिंह, राकेश मदान, संजय दुआ, इन्द्र सिंह, रकम सिंह, कृष्ण कुमार, रविन्द्र, बलवंत और नरेश समेत कर्ण लेक का पूरा स्टाफ तथा अध्यापक मुकेश शर्मा, मनीषा और मिस रंजू भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.