कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज परिसर में भारतीय स्टेट बैंक की नई शाखा का मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन

0
Advertisement

कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज परिसर में भारतीय स्टेट बैंक की नई शाखा का मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन ,  पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र पर मुख्यमंत्री ने माल्यार्पण करने के उपरान्त किया पौधा रोपण,  मेडिकल कॉलेज को एसबीआई ने मरीजों के लिए 20 व्हील चेयर तथा 150 कम्बल किए भेट।  

करनाल 25 दिसम्बर, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि बैंकों द्वारा  लोगों को सस्ती दर पर ऋण मुहैया करवाया जाता है, जिसके फलस्वरूप स्वरोजगार और औधोगिकी इकाईयों को बढावा मिल रहा है। इतना ही नहीं समाज सेवा के क्षेत्र में भी बैंको का अहम योगदान है।

Advertisement


मुख्यमंत्री मंगलवार को कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज परिसर में भारतीय स्टेट बैंक की नई शाखा का उद्घाटन करने उपरान्त उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने इससे पूर्व मेडिकल कॉलेज में ही रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया तथा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र पर माल्यार्पण करके श्रद्घांजली दी और पौधा रोपण किया। इस अवसर पर भारतीय स्टेट बैंक, चंडीगढ मंडल के मुख्य महाप्रबंधक राणा आशुतोष कुमार सिंह, महाप्रबंधक एमएल दास तथा कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के निदेशक डा० सुरेन्द्र कश्यप उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि भारतीय स्टेट बैंक का 200 साल पुराना इतिहास है, हरियाणा प्रदेश में इसकी करीब 800 शाखाएं खुली हुई हैं, जो लोगों को बेहतरीन सेवाएं दे रही हैं। उन्होंने कहा कि बैंकर्स जनता के पैसे को न केवल सुरक्षित रखता है बल्कि उसे ब्याज सहित देता है। इससे लोगों की धन राशि में वृद्घि होती है, इतना ही नहीं गरीब व जरूरतमंद व्यक्तियों की सहायता भी करता है।

ऐसा ही उदाहरण आज के कार्यक्रम में देखने को मिला है, जोकि अपने आप में सराहनीय कार्य है। भारतीय स्टेट बैंक द्वारा कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज को मरीजों की सुविधा के लिए 20 व्हील चेयर तथा 150 कम्बल भेट किए हैं। मुख्यंमत्री ने बैंक की ओर से बैंकिंग सेवा के अन्तर्गत पात्र ऋणियों को ऋण स्वीकृति पत्र भी वितरित किए। इस मौके पर प्रदेश की दो अन्तराष्ट्रीय महिला खिलाडी दीपिका ठाकुर व प्रोमिला को स्मृति चिन्ह भेंट करके सम्मानित किया।

कार्यक्रम में मुख्य महाप्रबंधक राणा आशुतोष कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वागत किया तथा बैंक की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी तथा बैंक की सामाजिक सरोकार में सहभागिता का भी उल्लेख किया। कार्यक्रम के  समापन पर महाप्रबंधक एमएल दास ने अतिथियों का धन्यवाद किया।

इस अवसर पर हैफेड़ के चेयरमैन एवं घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण, डीसी डा० आदित्य दहिया, एसपी एस एस भौरिया, हरियाणा शुगर फैड के चेयरमैन चन्द्रप्रकाश कथूरिया, नगर निगम की नवनिर्वाचित मेयर रेनू बाला गुप्ता, कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के निदेशक डा० सुरेन्द्र कश्यप, स्वच्छ भारत मिशन के उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र, कलाकेश बोर्ड के  उपाध्यक्ष यशपाल ठाकुर, महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, जिलाध्यक्ष जगमोहन आंनद, योगेन्द्र राणा, राजबीर शर्मा, एडवोकेट संजय मदान, भाजपा नेता अशोक सुखीजा, सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य आजाद सिंह, मार्किट कमेटी के चेयरमैन जयपाल शर्मा, नरेन्द्र पंडित, अशोक भंडारी, शमशेर नैन, कविन्द्र राणा, मुकेश अरोड़ा, मेघा भंडारी, जगदेव पाढा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति व अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.