कबूतरबाजी के और मामले हुए दर्ज ,अब तक 145 आरोपी हो चुके गिरफ्तार ,SIT इंचार्ज भारती अरोड़ा करनाल ब्रेकिंग न्यूज पर Live

0
Advertisement


Live – देखें – Big News – कबूतरबाजी के और मामले हुए दर्ज ,अब तक 145 आरोपी हो चुके गिरफ्तार ,SIT इंचार्ज भारती अरोड़ा करनाल ब्रेकिंग न्यूज पर Live – Share Video

कबूतरबाजी के मामलो की जांच कर रही एसआईटी इंचार्ज व करनाल रेंज की आईजी भारती अरोड़ा ने कहा लगातार विदेशो से डिपोर्ट होकर जो युवक आ रहे है ,उनकी शिकायते मिलने के बाद मुकदमे दर्ज किए जा रहे है !

Advertisement


अभी तक 300 से अधिक मुकदमे दर्ज किए जा चुके है ,60 लाख से अधिक रिकवरी की जा चुकी है ! 145 आरोपी को गिरफ्तार किया जा चूका है ,आईजी भारती अरोड़ा ने कहा इनमे से ज्यादा तार ऐसे युवा है। जो रूरल एरिया से है। जो कम पढ़े लिखे है !

ऐसे युवा गलत एजेंटो के चक्कर में फसकर कुछ युवा अपनी जमीन तक बेचकर विदेश चले जाते है।और विदेश में जाकर भी काफी परेशानी झेलते है

एसआईटी की और से कबूतरबाजी के मामलों में अब तक 60 लाख रुपये से अधिक बरामदगी हो चुकी है। जबकि अन्य मामलों में रिकवरी के प्रयास जारी हैं। सबसे अहम बात यह है कि अब तक 145 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगातार छापा मार रही हैं।

कोरोना के कारण अमेरिका ने जून माहमें 76 नागरिकों को वापस भारत भेजा था। इस मामले को प्रदेश सरकार ने गभीरता से लेते हुए स्पेशल इंवेस्टिगेटिंग टीम का गठन किया था। इसकी हैड करनाल रेंज की आईजी भारती अरोड़ा को बनाया है।

अब तक एसआईटी के सामने विदेश भेजने के नाम पर ठगी के 310 केस आ चुके हैं।इनमें से 2018-19 के 46 केस हैं, जबकि एसआईटी गठित होने के बाद 264 केस सामने आए हैं। जब से करनाल की आईजी को एसआईटी का हेड बनाया गया है, यहां पर प्रदेश भर के कबूतरबाजों से परेशान लोग आ रहे हैं।

भारती अरोड़ा सरकार और पुलिस कबूतरबाजों को लेकर गंभीर है और काफी संख्या में ठगी के आरोपियों को जेल भी भेजा है.






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.