बस तीन दिन बचे, 21 अक्टूबर को हरियाणा से भाजपा होगी बाहर – दीपेंद्र हुड्डा

0
Advertisement

कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य पूर्व सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज करनाल के घरौंडा हलके में कांग्रेस प्रत्याशी अनिल राणा के समर्थन में गांव गगसीना में जनसभा को संबोधित किया। यहां पूर्व विधायक एवं जेजेपी के करनाल जिला अध्यक्ष नरेंद्र सांगवान अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ जेजेपी पार्टी छोड़ कर दीपेन्द्र हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए। पूर्व सांसद ने सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए उन्हें पार्टी में पूरा-मान सम्मान देने का आश्वासन दिया।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में कार्यकर्ताओं का मान-सम्मान सबसे पहले और सबसे ऊपर है। कांग्रेस पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो समान रूप से सभी वर्गों का ख्याल रखती है। उन्होंने आज शामिल सभी साथियों का आह्वान किया कि इस बार बड़े बहुमत से जीत निश्चित है। चुनाव में कम वक्त बचा है इसलिये सभी साथी पूरी ताकत के साथ अपने-अपने इलाकों में कांग्रेस प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने में जुट जाएं।

Advertisement


उन्होंने असंध हलके से कांग्रेस प्रत्याशी शमशेर सिंह गोगी के समर्थन में गांव बल्ला में उन्होंने विशाल चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्होंने आगे कहा कि 5 साल तक भाजपा और खट्टर सरकार के निशाने पर आपका नेतृत्व रहा है। ये चुनाव अपने नेतृत्व को ताकत देने का चुनाव है, अपनी सरकार बनाने का चुनाव है। 21 तारीख को जब हाथ का बटन दबेगा तो चौ.

भूपेन्द्र सिंह हुड्डा जी को मजबूती मिलेगी और एक सीट जीतकर मजबूती नहीं आयेगी, पूरे इलाके में जितनी सीटें हैं उन्हें भारी अंतर से जिताकर ही असल मजबूती आयेगी। पूरे हरियाणा में इस बार कांग्रेस के पक्ष में हवा चल रही है और अब बस तीन दिन बचे हैं। 21 तारीख को हरियाणा की जनता भाजपा को प्रदेश से बाहर का रास्ता दिखा देगी।

उन्होंने भाजपा सरकार पर पिछले 5 साल में कोई काम नहीं करने का आरोप लगाया और लोगों से कहा कि आज अपना हरियाणा जो प्रति व्यक्ति आय और प्रति व्यक्ति निवेश में नंबर-1 हुआ करता था वो विकास के हर पैमाने पर बुरी तरह से पिछड़ गया है। सिर्फ बेरोजगारी और अपराध में नंबर-1 बन चुका है।

बेरोजगारी के मामले में हरियाणा पूरे देश में नंबर 1 पर है। उन्होंने सवाल किया कि पिछले पांच साल में एक भी नयी यूनिवर्सिटी लगी? एक नया मेडिकल कॉलेज बना?  एक मेट्रो की लाईन बनी? एक आईएमटी बनी? एक थर्मल कारखाना बना? एक रेल की लाईन बिछी? पिछले चुनाव के समय भाजपा ने हरियाणा के लोगों से 154 वायदे किये थे और निभाया एक भी नहीं।

अब इस नकारा सरकार को प्रदेश से बाहर करने का मौका आपके पास है। मौजूदा भाजपा सरकार की उल्टी गिनती शुरु हो चुकी है। इस सरकार के सिर्फ 6 दिन शेष बचे हैं। लोग भाजपा सरकार के तथा कथित अच्छे दिनों को भूलकर कांग्रेस सरकार के पुराने दिनों को याद कर रहे हैं। आम जनता कह रही है कि यदि यही अच्छे दिन थे, तो फिर बुरे दिन कैसे होंगे।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि महंगाई आसमान छू रही है और भाजपा वाले अहंकार में बोल रहे हैं 75 पार- पेट्रोल-डीजल हो लिया 75 पार! प्याज हो लिया 75 पार! टमाटर हो गया 75 पार! डॉलर के मुकाबले रुपया हो लिया 75 पार! दीपेन्द्र हुड्डा ने आगे बताया कि हरियाणा में गरीब की रोटी के ऊपर से प्याज गायब है।

भाजपा राज में आम आदमी की जान को छोड़कर बाकी सबकुछ महंगा है। हरियाणा में हर एक वर्ग इस सरकार से दुःखी है। इस बार 75 पार नहीं भाजपा वाले सत्ता से बाहर होंगे।

उन्होंने कांग्रेस पार्टी के संकल्प पत्र में लिखे एक-एक वादे को पूरा करने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि सरकार बनते ही 24 घंटे के अंदर किसानों, भूमिहीन किसानों का कर्ज माफ होगा। बुढ़ापा पेंशन 5100 रुपये हर महीने दी जायेगी। अनुसूचित जाति व पिछड़ा वर्ग को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट दिये जायेंगे।

गरीबों के लिये नये घर बनवाये जायेंगे। छोटे-छोटे उद्योग लगेंगे ताकि युवाओं को रोज़गार मिले। हर परिवार में योग्यतानुसार एक नौकरी दी जायेगी। रोजगार मिलने तक बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा। बीपीएल परिवार की गृहणियों के खाते में हर महीने 2000 रुपया चूल्हा खर्च के तौर पर दिये जायेंगे।

विवाह शगुन योजना के तहत 1 लाख रुपये मिलेंगे। हरियाणा रोडवेज में महिलाओं को कोई किराया नहीं देना होगा। 50,000 सफाई कर्मचारियों की भर्ती होगी जिसमें से 35,000 गांव में, 15,000 शहरों में लगेंगे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.