जींद उप चुनाव का साइड इफेक्ट,करनाल सीनियर और डिप्टी मेयर की नियुक्ति में हो सकती है देरी ,देखें पूरी खबर

0
Advertisement


शेयर करें।
  • 383
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    383
    Shares

( रिपोर्ट – कमल मिड्ढा ): करनाल नगर निगम चुनावों के बाद सभी भाजपा के 12 पार्षद इन्तजार कर रहे है की किसकी किस्मत में है डिप्टी मेयर व सीनियर डिप्टी मेयर की कुर्सी ! वही इस बार जातिगत समीकरणों को ध्यान में रखते हुए ही डिप्टी मेयर व सीनियर डिप्टी मेयर की नियुक्ति हो सकती है ! वही क्यूंकि अब पूरी प्रदेश सरकार जींद उप चुनावों में व्यस्त  है इसलिए करनाल समेत हरियाणा के सभी पांचो नगर निगमों में डिप्टी मेयर व सीनियर डिप्टी मेयर की नियुक्ति में देरी हो सकती है !

Advertisement


वही करनाल ब्रेकिंग न्यूज को मिली जानकारी अनुसार एक पद रिजर्वेशन कैटेगरी का ध्यान रखते हुए और दूसरा लाईन पार इलाके से व शहर से पंजाबी वोट बैंक को ध्यान में रखते हुए दिया जा सकता है !

जींद उपचुनाव के लिए आज नामांकन पत्र दाखिल करने का आज अंतिम दिन है ! उपचुनाव के लिए मतदान 28 जनवरी को होगा और मतगणना 31 जनवरी को होंगी ! 

जींद उप चुनाव का असर सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर की नियुक्ति पर भी आता हुआ नजर आ रहा है ! इन दोनों पदों पर नियुक्ति उप चुनाव के बाद होने के आसार बन रहे हैं ! हालांकि संगठनात्मक स्तर पर इस बात से इन्कार किया जा रहा है, लेकिन आला नेताओं के उप चुनाव में व्यस्त होने की वजह से इन दोनों पदों पर नियुक्ति के लिए नाम फाइनल करने में समय लगने से इन्कार भी नहीं किया जा सकता !

हालांकि नगर निगम हाउस की पहली बैठक में दोनों पदों पर नियुक्ति करने को लेकर प्रस्ताव रखा जाएगा ! इसके बाद प्रक्रिया आगे बढ़ेगी ,नगर निगम चुनाव परिणाम भाजपा के लिए खुशी देने वाले रहे ! चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद पार्टी इन चुनाव परिणामों से बने माहौल को कायम रखने की सोच के साथ आगे बढ़ रही है ! इसी वजह से इन दोनों पदों पर नियुक्ति भी राजनीतिक लाभ के नजरिये से की जाएगी, ताकि लोकसभा चुनाव में इन दोनों पदों की नियुक्ति का फायदा मिल सके !

अगले सप्ताह हो सकती है हाउस की पहली बैठक 

नगर निगम के हाउस की पहली बैठक अगले सप्ताह होने की संभावना है ! पहली बैठक में विकास कार्यों पर चर्चा होगी और विकास का एजेंडा भी तय होगा ! इसी बैठक में दोनों पदों पर नियुक्ति के लिए प्रस्ताव पारित किया जाएगा ! इसके बाद इन दोनों पर किस किस पार्षद की नियुक्ति होगी, इस पर सहमती बनाई जाएगी ! 28 जनवरी को जींद में उप चुनाव है, एक सप्ताह बाद स्थानीय नेताओं की भी व्यस्तता इस उप चुनाव में हो जाएगी ! आला नेता भी खासे व्यस्त हो जाएंगे, लिहाजा इस चुनाव के बाद ही इन दोनों पदों पर नियुक्ति के लिए नाम फाइनल होने के आसार बने !

लाइनपार क्षेत्र पर निगाह   

राजनीतिक लाभ की दृष्टि से सीनियर डिप्टी मेयर की नियुक्ति के माध्यम से लाइनपार क्षेत्र के वोटर को साधने की कोशिश की जा सकती है ! क्योंकि इस क्षेत्र में सरकार की ओर से किसी भी वर्कर को कोई पद नहीं दिया गया है ! यहां से पार्टी पार्षद को सीनियर डिप्टी मेयर बनाकर इस कमी को दूर किया जा सकता है ! इस क्षेत्र में पंजाबी मतदाताओं का प्रभाव है, इन समीकरणों को देखते हुए वार्ड नंबर 19 के पार्षद राजेश अघी का नाम इस रेस में आगे है ! इसी तरह से डिप्टी मेयर एससी श्रेणी से बनाया जा सकता है, इस रेस में वार्ड नंबर 16 की पार्षद रजनी परोचा व वार्ड नंबर 14 के पार्षद रामचंद्र काला का नाम शामिल है !


शेयर करें।
  • 383
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    383
    Shares
Advertisement









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.