March 19, 2024

दयाल सिंह पब्लिक स्कूल सेक्टर 7 के लिए यह गौरवान्वित पल है की जागृत निरंजन जो कक्षा बारहवीं का छात्र है उसे बुढापेस्ट हंगरी में 16 जून 2019 से 21 जून 2019 को आयोजित किए जाने वाले ताइक्वांडो कैंप जो की ISF-WORLD SCHOOL COMBET GAMES द्वारा संचालित किया जाना है, के लिए चिंहित किया गया है, जिस बात की पुष्टि स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के पत्र क्रमांक SGFI/0060/19-20 से हुई है ।

विद्यालय की एकेडमिक एडवाइजर श्रीमती नीना राय सिंह एवं प्रधानाचार्या श्रीमती शालिनी नारंग ने जागृत निरंजन की इस शानदार सफलता पर उसे आशीर्वाद देते हुए इसी प्रकार अपनी सफलता को कायम रखने का आशीर्वाद दिया । सारा विद्यालय जागृत की सफलता की बात सुनकर ख़ुशी से झूम उठा । सभी विद्यार्थी जागृत की भांति राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करने की बात अपने मन में ठाने हुए थे ।

जागृत की सफलता का यह कार्य अचानक शुरू नहीं हुआ अपितु जागृत शुरू से ही ताइक्वांडो में अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं । जनवरी 2019 में आयोजित नेशनल स्कूल गेम्स, जो कि गुजरात राज्य में आयोजित हुई थी उस प्रतियोगिता में जागृत निरंजन ने सिल्वर मेडल जीतकर अपना, अपने विद्यालय, अपने जिले, तथा अपने राज्य का नाम रोशन किया । जागृत करनाल के इतिहास में पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने ताइक्वांडो में स्कूली नेशनल प्रतियोगिता में रजत पदक जीता, जिसके लिए उन्हें चैंपियंस अकादमी ऑफ ताइक्वांडो द्वारा भी पुरस्कृत एवं उत्साहित भी किया गया था ।

इससे पहले सितंबर 2018 में रेवाड़ी में आयोजित हुई 53वीं हरियाणा स्टेट स्कूल टूर्नामेंट में भी उन्होंने गोल्ड मैडल जीता था । इसी प्रकार जिला स्तर पर अगस्त 2018 में आयोजित हुई प्रतियोगिता में भी उन्होंने गोल्ड मेडल जीत कर अपनी सफलता का परचम लहराया था ।

जागृत निरंजन की इस शानदार सफलता पर विद्यालय की एकेडमिक एडवाइजर श्रीमती नीना राय सिंह और प्रधानाचार्या श्रीमती शालिनी नारंग ने उनके कोच श्री वीरेंद्र सिंह एवं श्री विकास मेहला को बधाई दी । इस अवसर पर विद्यालय के सभी अध्यापक – अध्यापिकाएं मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.