April 24, 2024

डीएवी  पुलिस पब्लिक स्कूल मधुबन के बच्चों ने आज जादूगर सम्राट जयशंकर प्रसाद की मायावी दुनिया में पहुंचकर जादू का खेल देखा कक्षा दूसरी से बारहवीं तक के लगभग 600 बच्चों ने मैजिक शो का आनंद उठाया। जादूगर सम्राट जयशंकर प्रसाद करनाल शहर में दिनांक 27 अप्रैल से शो कर रहे है ।

जादूगर जयशंकर ने कहा कि जादू केवल हाथ की सफाई हीं नही बल्कि छल  और दिमाग का खेल है उन्होंने अपने शौ के माध्यम से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत आदि विषयों पर भी बच्चों का ध्यान आकर्षित किया एवं अपने एक्ट के माध्यम से सभी बच्चों को जागरुक किया इसके अलावा पक्षियों  को बचाने का भी आह्वान किया तथा पर्यावरण सरक्षण पर भी चर्चा की ।

विभिन्न जादू के एक्ट के द्वारा  बच्चों को भूतों से डरने की बजाय माता-पिता के साथ रहकर उनका सहारा बनने को  प्रेरित किया बच्चे इस मैजिक शो को लेकर काफी उत्साहित नजर आए हर एक्ट के बाद जोरदार तालियों से सारा होल गूंज उठा था बच्चों को सबसे अधिक चुड़ैल की परछाई डरावनी लगी और साथ ही जादूगर ने स्कूल की एक  छात्रा निशा को हवा में  ऊपर उठा दिया तथा स्कूल की अन्य छात्रा अवंतिका के गले के आर पार तलवार कर दी। यह सब एक्ट बच्चो के साथ  अध्यापकों को  भी रोमांचित कर रहे थे और दो घंटे के लिए  सभी अपनी कुर्सी से चिपक गए थे ।

जादू के कार्यक्रम में जादूगर जयशंकर जी ने खाली हाथों से नोटों की बरसात, एक सुंदर लड़की का कबूतर बना देना, लड़की की गर्दन काटकर अलग करके दिखाना,  हवा में सैकड़ों आइटम पैदा  करना और रंग बिरंगी चमचमाती रोशनी में आश्चर्य जादू के कारनामे  का सभी बच्चों और सभी अध्यापकों ने मिलकर आनंद उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.