April 20, 2024

उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि भारत सरकार के निर्देशानुसार दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात मरकज में भाग लेने वाले जमातियों के बारे में आदेश दिए हैं कि जो जमाती विदेश से टूरिस्ट वीजा तथा अन्य किसी भी प्रकार के वीजा पर जिला में कहीं पर भी रह रहे हैं, उनकी तुरंत प्रभाव से पहचान की जाए, किसी भी धर्मशाला, होटल, रेस्टोरेंट में इन्हें ठहरने नहीं दिया जाए।

यदि कोई ऐसा व्यक्ति किसी के संपर्क में आता है तो उसकी तुरंत जिला प्रशासन को सूचना दें। कोई भी यदि अंजान व्यक्ति को काम देगा तो उसकी पूरी सूचना भी प्रशासन को देनी होगी। इसके अलावा जमातियों द्वारा किसी भी प्रकार का भाषण, ऑडियो स्पीच, पोस्टर से धार्मिक प्रचार करता है तो उसकी भी सूचना प्रशासन को देनी होगी ताकि समय रहते ऐसे लोगों पर प्रतिबंध लगाया जा सके।

उपायुक्त ने बताया कि जमातियों को अगर किसी व्यक्ति ने शरण दी है और उसका किसी व्यक्ति को पता चलता है तो उसकी सूचना भी जिला प्रशासन को दें। यदि कोई ऐसी सूचना छिपाएगा तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। बता दें कि पिछले दिनों निजामुद्दीन मरकज में हरियाणा में भी कईं जमाती आए हैं, जिनकी पहचान करनी जरूरी है। वह किसी न किसी रूप में रह रहे हैं। ऐसे संदिग्ध को पकडऩा जरूरी है ताकि कोरोना महामारी पर नियंत्रण पाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.