March 29, 2024

दिनांक 24.09.18 को करनाल पुलिस की क्राइम युनिट सी.आई.ए-2 के इन्चार्ज उप-निरीक्षक दलबीर सिंह ने पुलिस कप्तान के आदेषों की पालना करते हुए अपनी कई टीमों को अलग-अलग क्षेत्र में गस्त करते हुए अपराधों पर अंकुष लगाने व अपराधीयों को पकड़ने के लिए रवाना किया।

इनमें से एक टीम को ए.एस.आई. सुरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में थाना सिविल लाईन क्षेत्र के लिए रवाना किया गया। जिन्होंने अपनी इस जिम्मेवारी को बहुत बढ़ीया ढ़ंग से निभाते हुए, गुप्त सुचना के आधार पर छापामारी करके सै0-12 करनाल में कोर्ट परिसर के पास से एक आरोपी जयप्रकाष उर्फ माधव पुत्र तिलक राम वासी रामपूरा थाना झींझाना जिला शामली यु.पी. को गिरफतार किया। जो वहां पर आने जाने वाले लोगों में से किसी को अपना निषाना बनाकर स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने की फिराक में था।

पुलिस टीम द्वारा पुछताछ पर आरोपी ने अपने साथी कपिल के साथ मिलकर करनाल में स्नैचिंग की कई वारदातों का खुलासा किया। पुलिस जांच में ज्ञात हुआ कि आरोपी के साथी कपिल को पहले ही गिरफतार करके जेल भेजा जा चुका है। जो वारदातें आरोपी ने कबुल की हैं, उन सभी वारदातों के संबंध में थाना शहर करनाल में मुकदमा नं0-195/17 धारा 379-ए भा.द.स. व मुकदमा नं0-768/17 धारा 379-ए भा.द.स. और मुकदमा नं0-222/17 धारा 379-ए भा.द.स. थाना शहर करनाल में दर्ज हैं।

इन सभी मामलों में पुलिस द्वारा आरोपी के साथी कपिल को पहले ही गिरफतार कर सलाखों के पिछे पहुंचा दिया गया था और आरोपी इन सभी मामलों में पुलिस पी.ओ. घोषित हो चुका था। पुलिस पुछताछ पर आरोपी ने अपने साथीयों के साथ मिलकर राजस्थान, बैंगलोर और पंजाब में भी स्नैचिंग की कई वारदातों का खुलासा किया। जिनके संबंध में हर क्षेत्र की पुलिस को पत्राचार के माध्यम से सुचना दे दी गई है।

आरोपी से बरामदगी:

ए.एस.आई. सुरेन्द्र सिंह व उनकी टीम ने दिनांक 24.09.18 को आरोपी को अदालत के सामने पेषकर पुलिस रिमांड हासिल किया। दौराने रिमांड पूछताछ पर आरोपी के कब्जा से एक मामले में 5000 रूपये, दूसरे मामले में वारदात में प्रयोग मोटर साईकिल व 2000 रूपये और तीसरे मामले में 2000 रूपये बरामद किए गए। जो पुलिस टीम ने आरोपी के कब्जा से कुल 9000 रूपये व वारदातों के समय प्रयोग की गई मोटर साईकिल बरामद की।

आज आरोपी की रिमांड अवधी समाप्त होने के बाद उसे पूनः अदालत के सामने पेषकर अदालत के आदेष अनुसार जिला जेल करनाल भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.