March 28, 2024

करनाल (भव्य नागपाल): धरने पर बैठे JBT टीचर्स से सोमवार को इनेलो नेता अभय चौटाला मिलने पहुँचे। जिला सचिवालय करनाल के सामने पिछले एक महीने से 1259 JBT टीचर्स अनशन व धरने पर बैठे हैं। JBT टीचर्स ने अभय चौटाला को एक ज्ञापन भी सौंपा। अभय चौटाला ने कहा की 23 तारीख से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र में सबसे पहले यह मामला उठाएंगें। अभय ने यह आश्वासन भी दिया कि जब तक सरकार नोकरी नही देगी तब तक विधानसभा में  सरकार को घेरा जाएगा।

मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए अभय ने कहा कि मनोहर लाल बात मेरिट की करते है परन्तु वह अपने चहेतों को और बाहरी राज्यों के लोगो को नोकरी दे रहे है। अभय ने JBT टीचर्स से कहा की आप चंडीगढ़ आएँ और आपको विधानसभा सत्र का पास दिया जाएगा ताकि आप देख सकें की आपकी आवाज उठाई जा रही है। साथ ही अभय ने यह भी कहा कि हमारे दो नेताओं- ओम प्रकाश चौटाला व अजय चौटाला ने 3206 टीचरों को नौकरी देने का गुनाह किया था आज वो दस-दस साल की सजा काट रहे है। हमारे खिलाफ ऐसी साजिश रची गई थी की गरीब लोगो को नोकरी देने का गुनाह कर दिया हो। अभय ने यह विश्वास दिलवाया कि वह सरकार को इस मुद्दे पर घुटने टेकने को मजबूर कर देंगे।

अभय ने उन महिला अध्यापको के सर पर चुनी दी जिन्होंने सरकार की हट के कारण अपनी चुन्नी रूपी लाज उतार दी थी और कसम खाई थी की वह सर पर चुन्नी नौकरी के बाद ही लेंगी। टर्मिनेटिड जेबीटी अध्यापकों ने  चौटाला को अपना ज्ञापन भी दिया और उन से मदद की गुहार लगाई। हम आपको बता दें कि 17  जेबीटी शिक्षकों को अनशन पर बैठे आज 12 दिन पूरे हो गए हैं। कल ही कुछ निलंबित महिला शिक्षकों ने सिर से बाल कटवाकर अपना विरोध जताया था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.