विधायक हरविंद्र कल्याण की मांग पर खेल मंत्री संदीप सिंह ने बसताड़ा में इंडोर स्टेडियम या मल्टी स्पोर्टस हॉल बनाने की मांग पर लगाई मुहर

0
Advertisement



करनाल। आजकल विधानसभा सत्र में घरौंडा विधानसभा क्षेत्र की चर्चा जोरों पर है। विधानसभा सत्र के दौरान जहां कैमला प्रकरण पर विधायक हरविंद्र कल्याण ने विपक्ष पर करारा प्रहार किया वहीं प्रतिदिन अपने क्षेत्र की जनता से जुडी सीधी समस्याओं के समाधान के लिए वे पूरी शिद्दत से गहरे प्रयास कर रहे हैं ।

इस कड़ी में गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से 30 की जगह 50 बेड की पीएचसी (प्राइमरी हेल्थ सेंटर )की प्रदेशस्तरीय मंजूरी मिलने के बाद गुरुवार को विधानसभा सत्र के नौंवे दिन खेल व युवा मामलों के राज्यमंत्री संदीप सिंह से बसताड़ा में इंडोर स्टेडियम या मल्टी यूटिलिटी स्पोर्टस हॉल बनाने की मांग पर मुहर लगवा ली।

Advertisement


माननीय स्पीकर के माध्यम से उन्होंने पूछा कि क्या खेलकूद एवं युवा मामले राज्य मंत्री बताएंगे कि क्या घरौंडा खेलकूद स्टेडियम का दर्जा पर्याप्त आवश्यक आधारभूत अवसंरचना के साथ उपमंडल स्तर के स्टेडियम के रूप में बढ़ाने का कोई प्रस्ताव सरकार के पास विचाराधीन है? विधायक के सवाल के जवाब में खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि घरौंडा में खेल स्टेडियम का दर्जा बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं है। हालांकि, गांव बसताड़ा में उपमंडल स्तर के खेल स्टेडियम के निर्माण का प्रस्ताव सरकार के पास विचाराधीन है।

खेल मंत्री संदीप सिंह के जवाब में घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा कि बसताड़ा स्टेडियम बिल्कुल जीटी रोड पर स्थित है और करनाल व पानीपत के बीच पड़ता है। यह पूरे क्षेत्र की डिमांड है और वे भी पूरे इलाके की तरफ से अनुरोध करते हैं कि बसताड़ा में इंडोर स्टेडियम या मल्टी यूटिलिटी स्पोर्टस हॉल बनाया जाए।

उन्होंने जोर देकर कहा कि घरौंडा विधानसभा में काफी इलाका ऐसा है जहां खेलकूद की कोई सुविधा नहीं है, खासतौर पर मेरठ रोड के आसपास के गांवों के साथ- साथ यमुना बेल्ट के गांवों में। वहां का पूरा सर्वे कराकर जहां भी हो सके जमीन की उपलब्धता के अनुसार स्टेडियम की मंजूरी दी जाए।

विधायक हरविंद्र कल्याण ने माननीय स्पीकर से विनम्र लहजे में कहा कि पूरे राज्य में एक सर्वे कराया जाए और अलग अलग इलाकों में जरूरत के अनुसार खेल सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएं। विधायक के सर्वे कराने की मांग के जवाब में खेल एवं युवा मामले मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि उस एरिया की जरूरत के हिसाब से सर्वे कराकर करवाई की जाएगी। विधायक कल्याण ने खेल एवं युवा मामले मंत्री संदीप सिंह का आभार जताया।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.