April 26, 2024

पुरानी हाउसिंग बोर्ड कालोनी स्थित वंडर किडस प्लेवे स्कूल में स्वतंत्रता दिवस समारोह बहुत ही हर्षोल्लास से मनाया गया। बच्चे तीन रंगों की और विभिन्न क्रांतिकारियों और स्वतंत्रता सेनानियों की वेशभूषा में बहुत ही सुंदर लग रहे थे। बच्चे भगत सिंह, सुभाष चंद्र बोस, रानी लक्ष्मी बाई, भारत माता व नरेंद्र मोदी आदि बनकर आए।

इस अवसर पर बच्चों ने देशभक्ति से भरपूर रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। स्कूल निदेशक सुमित्रा कुकरेजा ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। उन्होंने उपस्थित सभी अभिभावकों, बच्चों व स्टाफ सदस्यों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि ये स्वतंत्रता दिवस हम सबके लिए विशेष महत्व रखता है, क्योंंकि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35-ए हटाकर अखंड भारत और एक देश एक संविधान के सपने को साकार किया है।

इस कार्यक्रम में उपस्थित बच्चों ने आह्वान किया कि हम सब इस स्वतंत्रता दिवस पर पानी की बचत, बिजली बचाने, भ्रष्टाचार मिटाने, पौधे लगाने और बाल श्रम न करवाने का प्रण लें। कार्यक्रम को सफल बनाने में मिताली, शिखा, सोनम, कंचन, करूणा, निशा, आकृति व जपजीत का सराहनीय योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.