April 25, 2024

करनाल के दून इंटरनेशनल स्कूल, दून पब्लिक स्कूल और दून वाटिका स्कूल में स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन पर्व धूमधाम से मनाये गए। जानकारी देते हुए  दून इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंधक निदेशक कुलजिंदर मोहन सिंह बाठ ने बताया कि हमेशा की तरह इस बार भी स्कूल के बच्चो ने स्वतंत्रता दिवस पर देशभक्ति गीतों पर अपनी अपनी प्रस्तुति दी। कक्षा चौथी के बच्चो द्वारा आजादी के इस दिवस पर बनी कव्वाली को सभी द्वारा सराहा गया।

वहीं स्कूल की छात्राओं ने अपने हाथ से बनी राखियो को देश की सीमा पर लड़ रहे जवानो को भेजकर लगातार पिछले 15 वर्षो से चल रही प्रथा को जारी रखा। इसी के साथ साथ स्कूल के बच्चो को पर्यावरण बचाने और जल बचाने से जैसी मुहीम के बारे में एक नाटक के जरिये जानकारी दी गई। कार्यक्रम के दौरान स्कूल के प्रबंधक निदेशक कुलजिंदर मोहन सिंह बाठ द्वारा स्कूल के बच्चो को शपथ दिलवाई गई कि वो जल को व्यर्थ नहीं करेंगे तथा पर्यावरण को बचाने के लिए काम करेंगे।

कुलजिंदर मोहन सिंह बाठ ने कहा कि ये स्वतंत्रता दिवस हमारे देश के लिए बेहद ख़ास है क्योंकि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू -कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35-ए हटाकर उसे पूर्णतया भारतीय संघ का हिस्सा बनाकर हमारे देश के हर नागरिक का सर गर्व से ऊंचा कर दिया है। बाठ ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा उठाये गए इस कदम को विशेष उपलब्धि के तौर पर देख रहा है।

बाठ ने कार्यक्रम में उपस्थित बच्चो और उनके अभिवावको को जानकारी देते हुए कहा कि भारत की रक्षा के साथ साथ, संकट काल में भारत के वीर सैनिको के शौर्य और बलिदान के कारण भारत के वीर सैनिक वंदनीय है। अंत में कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गीत के साथ हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.