‘मैं भी स्वच्छता दूत’ अभियान प्रदेश का अनूठा अभियान: जगमोहन आनन्द

0
Advertisement

प्रदेश में चलाए जा रहे ‘मैं भी स्वच्छता दूत’ अभियान के तहत आज मुख्यातिथि के रूप में सेल्फी पॉइंट पर पहुंचे भाजपा जिलाध्यक्ष जगमोहन आनन्द व आयोजक तेजिंद्र सिंह तेजी ने स्वयं की सेल्फी लेकर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। इस अवसर पर तेजिन्द्र सिंह की पूरी टीम ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और सेल्फी लेकर लोगों को सफाई के प्रति लोगों को जागरुक करने का आह्वान किया।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष जगमोहन आनन्द ने कहा कि स्वच्छता अभियान आम जनमानस का अभियान बने इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने देश में सबसे पहले स्वच्छता की स्टेट गर्वर्निंग बॉडी व स्टेट टास्क फोर्स का गठन हरियाणा में किया, जिसके परिणामस्वरुप स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 में हरियाणा को प्रथम स्थान मिला। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान किसी व्यक्ति विशेष का अभियान नहीं है अपितु यह अभियान सभी का सांझा अभियान है। जिस प्रकार से जीने के लिए सांस की जरुरत होती है उसी प्रकार से अच्छे स्वास्थय के लिए स्वच्छ वातावरण की जरुरत है और यह तभी संभव हो सकता है जब हम सभी एकजुट होकर पूरे देश व प्रदेश में सफाई अभियान को गति प्रदान करेंगे।

Advertisement


जगमोहन आनन्द ने कहा कि ‘मैं भी स्वच्छता दूतÓ ये अभियान चलाकर माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सम्पूर्ण स्वच्छता के सपने को पूरा करने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान जब तक गैर सरकारी नही होगा तब तक असरदारी नही होगा। इस अभियान से लोगो को जोडऩे के लिए पूरे प्रदेश में सेल्फ ी के माध्यम से ‘मैं भी स्वच्छता दूतÓ कार्यक्रम आयोजित करके लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

इस अवसर पर मैं भी स्वच्छता दूत कार्यक्रम के आयोजक व स्टेट टास्क फ़ोर्स स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के सदस्य तेजिंद्र सिंह तेजी ने बताया कि इस कार्यक्रम को देश के सबसे पहले स्वच्छता दूत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की 150 वीं जयंती 2 अक्टूबर 2019 को समर्पित किया है। कार्यक्रम की प्रेरणा देश के मौजूदा स्वच्छता दूत माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री मनोहरलाल से ली है और इस अभियान को राष्ट्रीय स्तर पर चलाया जाएगा। इस अवसर पर मीडिया प्रभारी करनाल लोकसभा अशोक कुमार, प्रदेश कार्य समिति सदस्य एवं यमुनानगर प्रभारी रघुमल भट्ट, कृष्णा अरोग्यधाम की निदेशक रंजना सिंह, प्रवीन कुमार कश्यप व फूल कुमार सहित अन्य स्वच्छता दूत भी मौजूद रहे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.