देश में अघोषित आपातकाल, न्यायापालिका पर सरकार का हस्तक्षेप गलत-कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर

0
Advertisement


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा है कि देश इन दिनो अघोषित आपातकाल के दौर से गुजर रहा है। यहां पर सुप्रीम कोर्ट के जजों ने भी लोकतंत्र को खतरा बताया है और आजादी के बाद पहली बार प्रैस-कांफ्रैस कर सरकार की नीतियों पर सवाल खड़े किए है। न्यायपालिका लोकतंत्र का एक मजबूत स्तम्भ है। न्यायापालिका में जिस तरह से सरकार हस्तक्षेप कर रही है। उससे देश में लोकतंत्र खतरे में है। उन्होंने पंचकुला में मुख्यमंत्री से सवाल पूछने वाले छात्र नेता को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने पर कहा कि मुख्यमंत्री एक छात्र के सवाल से डर रहे है। आने वाले दिनों में जब लाखों लोग मुख्यमंत्री से सवाल करेंगे, तब मुख्यमंत्री कहां जाऐंगे। प्रश्न पूछने वाले छात्र को गिरफ्तार करना लोकतंत्र के खिलाफ है। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर फिर से अध्यक्ष पद पर बने रहने के बाद पहली बार करनाल पहुंचे। उन्होंने करनाल, इन्द्री, निसिंग क्षेत्र का दौरा किया। दर्जनों सभाओं को संबोधित किया।
अशोक तंवर का करनाल में जोरदार स्वागत किया गया। प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा कि वह सभी को साथ लेकर चल रहे है। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में निश्चित ही कांग्रेस की सरकार बनेगी। प्रदेश में वह सभी कांग्रेस के लोग उनके साथ है। जो कांग्रेस को सत्ता में लाना चाहते है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा कुशासन के खिलाफ कांग्रेस की मुहिम तेज हो चुकी है। उन्होंने कहा कि हिसार ओर चंडीगढ़ में प्रशिक्षण शिविर लगाएं जाऐंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हिसार और करनाल में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का हवाई अड्डा बनाने की घोषणा करना किसी जुमले से कम नहीं था। भाजपा जुमले और झूठ की राजनीति करती रही है। उन्होंने गीता जयंती के नाम पर करोड़ों रुपए बहाए जाने पर सवाल किए। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को उपहार बांटने के नाम पर भी सरकार में घोटाले हो रहे है। यह सरकार घोटालों की सरकार है। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में न तो मीडिया स्वतंत्र है और न ही कार्यपालिका। भारत देश जो शुरू से गंगा यमुनी संस्कृति का रहा है। यहां पर भाजपा देश को तोडऩे का काम कर रही है।
मजहब और जाति के नाम पर जहर फैला रही है। जिससे देश की एकता प्रभावित होगी। इन्द्री हल्के के कई गांवो में अशोक तंवर का जोरदार स्वागत हुआ। यमुनानगर से तंवर भारी भरकम काफिले के साथ खानपुर और इन्द्री पहुंचे। उसके बाद वह माल रोड पर पी.डब्लयू.डी रेस्ट हाऊस पहुंचे। जहां कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश सचिव पंकज पुनिया, राजीव गांधी पंचायती राज प्रकोष्ठ के चेयरमेन डा. सुनील पंवार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कृष्ण शर्मा बसताड़ा, अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष ज्ञान सहोता, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डा. खजान सिंह, रामशरण भोला, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता देशराज गाबा, पराग गाबा, दयाल सिंह सिरोही, मेहर सिंह राणा, प्रशांत अरोड़ा, भगवंत सिंह बाम्बा, कर्म सिंह भुक्कल, प्रदेश पदाधिकारी राजेश कक्कड़, श्रवण कुमार, संतोष कैरालिया, पवन वाल्मीकि सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Advertisement









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.