करनाल पहुँचें मुख्यमंत्री खट्टर नजर आए एक्शन मूड में विकास कार्यों का लिया जायजा

0
Advertisement

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को अचानक अपने विधानसभा क्षेत्र करनाल में पहुंचकर क्षेत्र में चल रहे करोड़ों रूपये के विभिन्न विकास कार्यो का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे विकास कार्यो में तेजी लाए और इन विकास कार्यो में कहीं पर भी कोताही दिखाई नहीं देनी चाहिए। सरकार के पास विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है,अधिकारी विकास कार्य को करवाने में तेजी दिखाएं।
 
मुख्यमंत्री अपने दौरे के दौरान सबसे पहले करीब 57 करोड़ रूपये की लागत से बन रहे पश्चिम यमुना नहर के किनारे पर कर्ण लेक के नजदीक से कैथल रोड़ पुल तक बन रहे बाईपास के कार्य का औचक निरीक्षण किया। यह बाईपास करीब 6. 30 किलो मीटर लम्बा बनाया जा रहा है। इस पुल के बनने से करनाल शहर में जाम से निजात मिलेगी। मुख्यमंत्री को अधिकारियों ने बताया कि रेलवे लाईन के नीचे बनने वाला अंडरपास भी फरवरी माह में बन जाएगा, इसके लिए रेलवे के अधिकारियों से बातचीत हो चुकी है। इसके बाद इस बाईपास के बनने में कोई दिक्कत नहीं रहेगी और यह बाईपास अपने निर्धारित समय 31 मार्च से पहले ही बनकर तैयार हो जाएगा।
इसके उपरांत मुख्यमंत्री मनोहर लाल बलड़ी बाईपास पर करीब  8 करोड़ 49 लाख रूपये  की लागत से बन रहे करनाल के नये बस अड्डे के निर्माण कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे और अधिकारियों से इस बारे में बातचीत करते हुए जानकारी ली कि कब तक यह बनकर तैयार हो जाएगा,तो संबंधित अधिकारी ने बताया कि केवल जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से एसटीपी लगाने का कार्य ही बाकी है,प्रथम चरण का 98 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा हो चुका है तथा जनवरी माह में ही इसका उद्घाटन हो सकता है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कहा कि पहले जन स्वास्थ्य विभाग का कार्य पूरा करवाएं,उसके बाद ही उद्घाटन के कार्य के बारे में विचार करें। नये बस अड्डे को चालू करने से पहले करनाल शहर में सिटी बस सेवा शुरू करवाई जाए और नये बस अड्डे की शुरूआत फरवरी माह में हर संभव चालू हो जानी चाहिए।  मुख्यमंत्री को पीडब्ल्यूडी के अधिकारी ने बताया कि इस बस अड्डे पर 6 बेज बनाये गए है,इसके उपरांत द्वितीय व तृतीय चरण पीपीपी मोड पर बनाया जाना है,जिसकी प्रक्रिया जारी है। आधुनिक बस अड्डे पर अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं होगी।
 
इस अवसर पर खाद्य,नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव काम्बोज,नीलोखेड़ी के विधायक भगवानदास कबीरपंथी,ओएसडी अमरेन्द्र सिंह,स्वच्छता मिशन हरियाणा के कार्यकारी उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र,जिलाध्यक्ष जगमोहन आंनद,केडीबी के मानद सचिव अशोक सुखीजा,पूर्व मंत्री शशिपाल मेहता,कविन्द्र राणा,शमशेर नैन,राज सिंह,अशोक मदान,सुनील गोयल,कुलदीप शर्मा,नरेन्द्र पंडित तथा प्रशासन की ओर से उपायुक्त डा०आदित्य दहिया,एसपी जे.एस रंधावा,नगर निगम की आयुक्त डा०प्रियंका सोनी,एडीसी निशांत कुमार यादव,पीडब्ल्यूडी के अधीक्षक अभियंता विरेन्द्र जाखड़,एसडीएम नरेन्द्र पाल मलिक,एक्सईएन आर.के. नैन सहित अन्य विभागों के अधिकारी व  गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।
मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं का जाना हाल-चाल।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत की तथा अन्य लोगों की समस्याएं भी सुनी। पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके विधानसभा क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यो के बारे में जानकारी दी। मुख्यमंत्री को आश्वासन दिलाया कि उनके नेतृत्व में करनाल विकास के मामले में आगे बढ़ रहा है।
Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.