जरुरतमंद लोगों की मदद करना ही भगवान की सच्ची अराधना है – विधायक हरविन्द्र कल्याण

0
Advertisement

राजकीय प्राथमिक पाठशाला, कुटेल के प्रांगण में विद्यालय प्रबन्धन समिति व स्कूल अध्यापकों की अगुवाई तथा जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी राजपाल चौधरी की अध्यक्षता में  रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान  शिविर में  हरविंद्र कल्याण, विधायक ने मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होकर रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन कर उन्हें सम्मानित किया ।

रक्तदान शिविर में उपस्थित ग्रामीणों अध्यापकों को सम्बोधित करते हुए विधायक ने कहा कि मानवता को बचाने व जीवन को सुरक्षित रखने के लिए सामाजिक पहलकदमियां जरुरी हैं और जरुरतमंद लोगों की मदद करना ही भगवान की सच्ची अराधना है। उन्होंने  कहा कि जो इंसान दूसरों की मदद को तत्पर रहते हैं वो सदा सुखी ओर आनंदित रहते हैं। उन्होंने स्कूल अध्यापकों द्वारा समाज व बच्चों के हित में किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कोशिश करने वालों की कभी  हार नहीं होती। अध्यापकों की लग्न और समर्पण से स्कूल ने जिले में अपनी पहचान बनाई है।

Advertisement


जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी राजपाल चौधरी ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा अध्यापक समाज का पथ प्रदर्शक  माना गया है इसलिए समाज को अध्यापक से बहुत अपेक्षाएं होती हैं । रक्तदान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने  कहा कि रक्तदान से अनेकों बीमार, सडक़ दुर्घटना के शिकार लोगों को जीवनदान मिलता है।  इसलिए प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति, महिला व व्यस्क को रक्तदान करना चाहिये।  इस अवसर कब मास्टर महिन्द्र खेडा़ ने 17 वीं और हंसराज ने 15 वीं बार रक्तदान  करके मिसाल कायम की । शिविर में  अ अध्यापकों व लोगों  60 यूनिट रक्त दान ।

शिविर में डीओसी कब अनिल सैनी के नेतृत्व में कब व बुलबुल ने फूलों बरसाकर मुख्य अतिथि  को भावविभोर कर दिया। रक्तदान शिविर में ग्रामपंचायत सरपंच संदीप कल्याण, विद्यालय मुखिया जोगिंद्र मान, हरियाणा प्राथमिक शिक्षक संघ प्रधान जगदीश चंद्र, दीपक गोस्वामी, सतीश कुमार, चंद्रहास, अभिमन्यु,  डीओसी कब अनिल सैनी, सुनील कुमार, मास्टर महिंद्र, मान सिंह चन्देल,देवेन्द्र सिहं देवा, अजैब सिंह  धर्मवीर लठवाल, जयपाल सहित बडी़ संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.