खिलाड़ियों की हर समस्या को दूर व जरूरत को पूरा करने में लगे हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह

0
Advertisement



मिल गया हरियाणा के खिलाड़ियों का खेलों का तारणहार , यह हरियाणा के लिए बहुत ही गौरव की बात है कि हरियाणा को बहुत ही अच्छा खेल मंत्री मिला है। जो कि खेलो की खिलाड़ियों की और प्रशिक्षकों की हर एक बारीकियों को बहुत ही बारीकी से जानते हैं। उनके खेल मंत्री बनते ही हरियाणा में खिलाड़ियों का चौमुखी विकास हो रहा है और खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए उनके प्रयास निरंतर दिख रहे हैं, जिसका एक जीता जागता उदाहरण अभी हाल ही में हरियाणा को खेलो इंडिया का आयोजन का सौभाग्य प्राप्त होना है जो कि उनके प्रयासों के कारण ही संभव हो सका है।

यह उनकी खिलाड़ियों को आगे बढ़ने उन्हें प्रोत्साहित करने और हरियाणा के खिलाड़ियों को खेल के क्षेत्र में नाम रोशन करने के उनके प्रयासों को दर्शाता है। खेल मंत्री संदीप सिंह के द्वारा खिलाड़ियों को प्रशिक्षण सही प्रकार से मिले इसके भी प्रयास निरंतर जारी है।

Advertisement


उनके खेल मंत्री बनने से पहले जो खेलों के प्रशिक्षक जो कभी खेल ग्राउंड में नाममात्र के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने के लिए आते थे वह भी अब समय पर खेल मैदानों में पहुंच जाते हैं, यह सब उनके प्रयासों से ही संभव हो सका है इसका जीता जागता उदाहरण उनके द्वारा कई खेल अधिकारियों खेल प्रशिक्षण के साथ सख्ती से कार्यवाही की गई, इसके लिए उन्होंने कई बार हरियाणा के खेल मैदानों में औचक निरीक्षण किया और जो खेल प्रशिक्षक मैदानों पर हाजिर नहीं रहते थे और लापरवाही से काम करते थे और अनियमितताएं बरतते थे उनके द्वारा सख्ती से कार्यवाही की गई यहां तक की खेल अधिकारियों खेल प्रशिक्षकों को निलंबित तक किया ताकि जो खेल विभाग निर्जीव पड़ा हुआ था उसमें जाना आ सके, आज उसका परिणाम है कि सभी खेल प्रशिक्षक समय पर खेल मैदानों में हाजिर रहते हैं और खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देते हैं यह उनकी दूरदृष्टि का ही उदाहरण है कि उनकी हर समय खिलाड़ियों, खेल अधिकारियों, खेल प्रशिक्षकों के ऊपर पैनी नजर बनी रहती है।

इसी का परिणाम है कि उनके द्वारा कुछ खेल प्रशिक्षकों को निलंबित भी किया गया है जो कुछ अन्य गतिविधियों में शामिल थे और खेल प्रशिक्षण की तरफ उनका ध्यान नहीं था। उनकी इस कार्यशैली से स्पष्ट है कि हरियाणा के खेल मंत्री किसी भी रूप में किसी को भी किसी प्रकार की छूट देने के वह पक्ष में नहीं है, वह तो केवल बस हरियाणा में खिलाड़ियों को और खेल को और हरियाणा व देश के नाम को ऊपर बढ़ाने के प्रयास में लगे हुए हैं। जोकि स्पष्ट रूप से उनके प्रयासों से दिख रहा है।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.