April 19, 2024

हरियाणा पत्रकार संघ की तरफ से आयोजित होली मिलन समारोह में जिले भर के पत्रकारों ने मिलकर खेली प्रशासनिक अधिकारियों के साथ होली

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य , जगमोहन आनंद , SP गंगा राम पूनिया व DC अनीश यादव भी रहे मौजूद

मीडिया सकारात्मक सोच के साथ जनता की आवाज शासन व प्रशासन तक पहुंचाने का करें कार्य, होगा समाधान, जरूरतमंद को मिलेगा लाभ : मीडिया सलाहकार अमित आर्य।

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य होली मिलन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि हुए शामिल, मीडिया बंधुओं व जिलावासियों को दी होली की शुभकामनाएं, डीसी अनीश यादव, एसपी गंगाराम पुनिया, मेयर रेनू बाला गुप्ता, मीडिया कोर्डिनेटर जगमोहन आनंद रहे मौजूद।

होली मिलन समारोह में मीडिया साथियों एक-दूसरे को गुलाल से तिलक लगाकर आपसी भाईचारा बनाए रखने और समाज में पानी बचाने का दिया संदेश।

करनाल मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मीडिया सलाहकार अमित आर्य ने मीडिया साथियों का रंगों के त्यौहार होली पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए आह्वान किया कि सकारात्मक सोच के साथ जनता की आवाज शासन व प्रशासन तक पहुंचाएं ताकि आम लोगों की समस्याओं का समाधान हो और उन्हें सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सके।

अमित आर्य बुधवार को शहर के एक स्थानीय होटल में हरियाणा पत्रकार संघ की ओर से आयोजित होली मिलन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। इस मौकेे पर उपायुक्त अनीश यादव, पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया, मीडिया कोर्डिनेटर जगमोहन आनंद, मेयर रेनू बाला गुप्ता, पूर्व उद्योग मंत्री शशिपाल मेहता, उप निदेशक एवं जिला सूचना जन सम्पर्क अधिकारी देवेन्द्र शर्मा, हरियाणा पत्रकार संघ के अध्यक्ष केबी पंडित, जिलाध्यक्ष संदीप साहिल सहित पत्रकार एवं छायाकार मौजूद रहे।

होली मिलन समारोह में मीडिया साथियों एक-दूसरे को गुलाल से तिलक लगाकर आपसी भाईचारा बनाए रखने और समाज में पानी बचाने का संदेश दिया। कार्यक्रम में सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग के कलाकारों ने होली पर्व के हरियाणवी लोक गीतों से लोगों का खूब मनोरंजन किया और कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोग झूमते नजर आए।

मीडिया सलाहकार अमित आर्य ने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान हरियाणा सरकार द्वारा पत्रकारों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं जिनका पत्रकार बंधुओं को सीधा लाभ पहुंच रहा है। मुख्यमंत्री मनोहर मीडिया के प्रति संवेदनशील हैं, उन्होंने मीडिया की अधिकांश मांगों को पूरा किया है, शेष मांगों को भी पूरा करने का सरकार भरसक प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने पिछले 7 वर्षों के दौरान प्रदेश के विकास को लेकर अभूतपूर्व विकास कार्य करवाएं हैं और आम जनता की भलाई के लिए अनेक जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं। ऐसे में मीडिया का यह भी दायित्व है कि वे सकारात्मक सोच के साथ सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएं, अगर कहीं कमी नजर आती है तो उसे भी प्रमुखता से उठाएं ताकि शासन और प्रशासन उसमें सुधार करके आम जनता को लाभान्वित कर सके।

इस अवसर पर उपायुक्त अनीश यादव ने मीडिया के साथ-साथ जिलावासियों को होली पर्व की शुभकामनाएं एवं बधाई दी। उन्होंने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है और इनकी जिम्मेदारी भी समाज के प्रति अहम है। ऐसे में मीडिया का दायित्व बनता है कि वे समाज में आपसी भाईचारा, प्रेम-प्यार बनाए रखे। संविधान में हमें अधिकारों के साथ-साथ कत्र्तव्य भी दिए हैं जिन्हें हमें समाज के हितों को ध्यान में रखते हुए निभाना चाहिए। उन्होंने सोशल मीडिया के बंधुओं से अपील की कि वे जल्दबाजी में बिना तथ्यों के समाचार प्रसारित न करें ताकि समाज में भ्रांतियां न फैलें।

कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया ने रंगों के त्यौहार होली पर्व की बधाई दी और कहा कि हर व्यक्ति के जीवन रंगों की तरह खुशहाली आए और वे अच्छी उपलब्धियां हासिल करें और समाज सेवा में अपना योगदान देते रहें। उन्होंने कहा कि प्रशासन और पुलिस की जनता के प्रति जिम्मेदारियां हैं जिन्हें बेहतर तरीके से निभाने का प्रयास किया जा रहा है ताकि किसी भी व्यक्ति परेशान न हो।

हरियाणा पत्रकार संघ के अध्यक्ष केबी पंडित ने होली मिलन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य सहित अन्य अतिथियों का स्वागत किया और सभी को होली पर्व की शुभकामनाएं दी। उन्होंने मीडिया बंधुओं के उत्थान की बात को भी प्रमुखता से मीडिया सलाहकार के समक्ष रखा और कहा कि शेष मांगों को भी जल्द पूरा करवाएं।

इस मौके पर मीडिया कोर्डिनेटर जगमोहन आनंद ने मीडिया साथियों को होली त्यौहार की बधाई दी और आए हुए अतिथियों का धन्यवाद किया। उन्होंने गुलाल से तिलक किया और पुष्प वर्षा की। उन्होंने कहा कि मीडिया की ओर से आयोजित होली मिलन कार्यक्रम ऐतिहासिक एवं यादगार कार्यक्रम रहेगा। मंच का सफल संचालन संदीप साहिल ने किया और शेर-शायरी से सबको मंत्रमुग्ध किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.