March 19, 2024

दक्षिणी दिल्ली का छतरपुर इलाका शनिवार को अचानक गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। कोई कुछ समझ पाता उससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मोस्ट वांटेड राजेश भारती गैंग के चार इनामी बदमाशों को एनकाउंटर में मार गिराया।

इस दौरान एक बदमाश सहित 8 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज छतरपुर में मोस्ट वांटेड राजेश भारती गैंग के चार इनामी अपराधियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। मृत अपराधियों की पहचान गैंग के सरगना राजेश भारती, विद्रोह, उमेश डॉन और भीखू के रूप में हुई है।

स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाह ने बताया कि एनकाउंटर में 4 बदमाशों की मारे गए हैं और 8 पुलिसकर्मी घायल हो गए। इनमें से 6 पुलिसकर्मियों को गोली लगी हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि स्पेशल सेल के कर्मी पिछले दो-तीन महीने से छतरपुर के एक फार्म हाउस पर नजर रख रहे थे क्योंकि उन्हें संदेह था कि यहां गैंग के सदस्य आते हैं।

शनिवार को हुई मुठभेड़ में घायल बदमाशों को अस्पताल ले जाया गया था, जहां उनकी मौत हो गई। राजेश भारती और विद्रोही के सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था, जबकि उमेश के सिर पर 50,000 रुपये का इनाम घोषित था। ये सभी हत्या और रंगदारी के मामले के आरोपी थे। एक लाख का इनामी बदमाश राजेश भारती इस साल की शुरुआत में हरियाणा पुलिस की कस्टडी से फरार हो गया था।

एनकाउंटर में एक बदमाश सहित आठ पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं। दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि गैंगस्टर राजेश किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए अपने गैंग के साथ छतरपुर में आने वाला है। पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए जाल बिछा रखा था। इसी दौरान आज यह मुठभेड़ हो गई जिसमें चार बदमाश ढेर हो गए। गोली लगने से घायल एक बदमाश और पुलिस कर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक लाख के इनामी गैंगस्टर राजेश भारती पर दिल्ली समेत कई राज्यों में दर्जनों मामले दर्ज हैं। पुलिस अब उसके और उसके साथियों के आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है। पिछले दस सालों में दिल्ली पुलिस का यह सबसे बड़ा एनकाउंटर बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि बीते 5 दिन में राजधानी दिल्ली में एनकाउंटर की यह दूसरी घटना है। इससे पहले दिल्ली के विवेक विहार इलाके में मंगलवार तड़के पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में एक वाहन चोर नूर मोहम्मद की गोली लगने से मौत हो गई, जबकि उसके एक साथी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

HBN

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.