March 19, 2024

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा सरकार व्यापारियों व किसानों के हितों की रक्षा के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। प्रदेश की उद्योग नीति से नये उद्योग स्थापित करने के साथ-साथ व्यापारियों के लिए भयमुक्त वातावरण बनाने की दिशा में सरकार ने बेहतर कार्य किया है। वे वीरवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान मॉडल टाउन स्थित करनाल व्यापार मंडल के चेयरमैन नरेन्द्र भाम्बा के निवास स्थान पर व्यापारियों को सम्बोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा की प्रभावी उद्योग निति के फलस्वरूप आज प्रदेश में व्यापार करना काफी सरल है और सरकार ने विदेशी निवेश लाने के लिए भी नियमों में कईं बदलाव किये है। व्यापारियों के लिए व्यापार के पंजीकरण व विभिन्न प्रकार की अनुमतियों के लिए सिंगल विंडो और ऑनलाईन सिस्टम भी लागू किया गया है। हरियाणा सरकार के इन प्रयासों से आज निजि क्षेत्र में भी युवाओं को रोजगार के नये अवसर मिल रहे है।

इस मौके पर उपस्थित व्यापारियों ने मुख्यमंत्री द्वारा व्यापारी व किसान हित में किये गए कार्यो की सराहना की और कहा कि आपके नेतृत्व में व्यापारियों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं है,यदि कोई समस्या आती भी है तो आप व्यापारियों को ध्यानपूर्वक सुनते है व समस्या का हर संभव निदान करने का प्रयास भी करते है।

सरकार द्वारा शहर में मुख्य मार्गो व व्यापारिक स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाना यह व्यापारी हित का बड़ा कार्य है,इससे व्यापारियों के साथ होने वाली आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगेगा। व्यापारियों द्वारा शहर की गुड मंडी को शिफ्ट करने तथा ट्रेड रजिस्ट्रेशन व लाईसेंस से संबंधित समस्या भी मुख्यमंत्री के समक्ष रखी गई,जिसका मुख्यमंत्री ने हर संभव समाधान करने का आश्वासन दिया।

इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री ने व्यापारियों के साथ करनाल के विकास विषय को लेकर  चर्चा भी की,जिसमें सभी ने मुख्यमंत्री से कहा कि विकास के मामले में आज करनाल बदला-बदला सा है।  करनाल व्यापार मंडल के चेयरमैन नरेन्द्र भाम्बा ने कहा कि आगामी 8 अप्रैल को रोहतक में होने वाले व्यापारी सम्मेलन में करनाल से भारी संख्या में व्यापारी भाग लेंगे और मुख्यमंत्री मनोहर लाल का अभिवादन करेंगे।

इस मौके पर श्रम एवं रोजगार मंत्री नायब सिंह सैनी, भाजपा के प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, भाजपा के जिलाध्यक्ष जगमोहन आंनद, जिला प्रभारी रामेश्वर चौहान, जिला महामंत्री योगेन्द्र राणा,राजबीर शर्मा,ओएसडी अमरेन्द्र सिंह,मेयर रेनू बाला गुप्ता,आकाश भट्ट,कपिल अत्रेजा,अविनाश बंसल,प्रवेश गाबा, मनोज अरोड़ा, गुरविन्द्र सिंह,अमरेन्द्र सिंह अरोड़ा,डा०राजीव गुप्ता,डा०कमल चराया,डा०बलबीर विर्क,रमेश ग्रोवर,जे आर कालड़ा, पांशुल गिरधर, सतीश हंस, अमृत लाल भाम्बा, सुनील गुप्ता,राकेश खन्ना,विनोद गर्ग,जय गोयल, शुभम अरोड़ा, कृष्ण सचदेवा, बलदेव गिरधर प्रवीन गोयल,शमशेर नैन सहित विभिन्न व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि तथा भारी संख्या में व्यापारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.