हरियाणा सिविल सेवा अलाईड परीक्षा आज

0
Advertisement

  • हरियाणा सिविल सेवा अलाईड परीक्षा आज,
  • परीक्षा केन्द्रों पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेटों की रहेगी कड़ी नजर,
  • परीक्षा के दौरान केवल पहचान पत्र,
  • एडमिट कार्ड और पेन ही ले जाने की रहेगी अनुमति।
  • शनिवार को अतिरिक्त उपायुक्त अनीश यादव ने ली बैठक,
  • आयोग की हिदायतों को दृढ़ता से पालना करने के दिए निर्देश

अतिरिक्त उपायुक्त अनीश यादव एवं करनाल जिले के हरियाणा सिविल सेवा अलाईड की प्रारम्भिक के नोडल अधिकारी ने शनिवार को लघु सचिवालय के सभागार में ड्यूटी मैजिस्ट्रेट और सैन्टर सुपरवाईजरों की बैठक ली और उन्हें आयोग की ओर से जारी आवश्यक दिशा-निर्देशों की दृढ़ता से पालना करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा परीक्षा के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए सभी आवश्यक प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं।

सभी परीक्षा केन्द्रों पर उच्च प्रशासनिक अधिकारियों की कड़ी नजर रहेगी। इसके अलावा सभी परीक्षा केन्द्रों में मोबाईल के प्रयोग पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा। प्रत्येक परीक्षा केन्द्र की वीडियोग्राफी होगी। परीक्षार्थी परीक्षा केन्द्रों में प्रात:कालीन परीक्षा के लिए 9.50 मिनट के बाद तथा सांयकालीन सत्र में 2.50 मिनट के बाद प्रवेश नहीं कर सकेंगे। परीक्षा केन्द्र में परीक्षार्थी को केवल एडमिट कार्ड, आईडी प्रूफ व पेन ही ले जाने की अनुमति है।

Advertisement


उन्होंने कहा है कि हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा 31 मार्च को हरियाणा सिविल सेवा अलाईड की प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन होगा। यह परीक्षा दो सत्रो में सुबह 10 से 12 बजे तक व सांय के सत्र में 3 बजे से 5 बजे तक आयोजित होगी। इस परीक्षा के लिए जिले में 51 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं, जिनमें 15 हजार 912 परीक्षार्थी, परीक्षा देंगे। उन्होंने बताया कि उपायुक्त विनय प्रताप सिंह द्वारा जिला के उच्च अधिकारियों को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है।

इस परीक्षा में असंध के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेश कुमार, काडा के कार्यकारी अभियंता आर.के. भोरिया, घरौंडा के तहसीलदार रमेश कुमार, घरौंडा के बीडीपीओ प्रेम सिंह, असंध के नायब तहसीलदार रमेश कुुमार, करनाल के नायब तहसीलदार हवा सिंह, निसिंग के बीडीपीओ अशोक छिक्कारा, बिजली विभाग के कार्यकारी अभियंता धर्मवीर सिंह, पब्लिक हैल्थ के कार्यकारी अभियंता अशोक खंडुजा, डिस्ट्रीक्ट टाऊन प्लानर विक्रम कुमार, नीलोखेड़ी के तहसीलदार जौधा राम, जिला बागवानी अधिकारी मदन लाल, इन्द्री के तहसीलदार दर्पण काम्बोज व इन्द्री के बीडीपीओ अंग्रेज सिंह को इस परीक्षा में ड्यूटी मैजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इसके अतिरिक्त सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता जाकीर हुसैन, उपनिदेशक पशुपालन विभाग डॉ. विक्रम हुड्डा, कार्यकारी अभियंता डब्ल्यू.डी.सी.डी. नवदीप राठौर व जन स्वास्थ्य विभाग नम्बर-2 के कार्यकारी अभियंता विक्रम सिंह को रिजर्व मेंं रखा गया है।

इस बैठक में आयोग की ओर से अधीक्षक सूबे सिंह ढुल व लिपिक वेद प्रकाश सहित जिला के सभी ड्यूटी मैजिस्ट्रेट व सैंटर सुपरवाईजर उपस्थित थे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.