हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बॉलिवुड अभिनेता सोनू सूद से फोन पर की बात

0
Advertisement


करनाल: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बॉलिवुड अभिनेता सोनू सूद से फोन पर बात की। उन्होंने वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान प्रवासी मजदूरों को घर वापस भेजने के लिए सोनू सूद के प्रयासों की सराहना की। सीएम ने प्रवासियों को घर पहुंचाने को लेकर सूद की जमकर तारीफ की। उन्होंने सोनू सूद के प्रति आभार जताया और उन्हें आमंत्रित किया।

समाजसेवी प्रवेश गाबा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को लॉकडाउन के बीच महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में फंसे प्रवासी मजदूरों के लिए बॉलिवुड अभिनेता सोनू सूद द्वारा किए गए कार्य की विस्तार से जानकारी दी। प्रवेश ने कहा कि सोनू सूद किसी फरिश्ते से कम नहीं हैं। बसों का इंतजाम करके हजारों मजदूरों को घर पहुंचाने वाले सोनू सूद की देशभर में खूब सराहना हो रही है।

Advertisement


मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोनू को फोन कर मजदूरों के लिए किए गए उनके कामों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि सोनू सूद ने अपने स्वयं के प्रयासों से मुंबई और आसपास के इलाकों में प्रवासियों को घर भेजने का प्रबंध किया, इसके लिए वह उनके प्रति आभार व्यक्त करते हैं। सीएम ने कहा, आपके (सोनू सूद के) इस सहयोग के लिए हम सदैव आभारी रहेंगे। सोनू ने हरियाणा पहुंचकर सीएम से मिलने का वादा भी किया। सोनू सूद ने कहा कि सीएम से फोन पर बात कर बहुत अच्छा लगा।

आपने (सीएम ने) जिस सादगी और गर्मजोशी से मेरे प्रयासों की सराहना की, उससे मुझे और बल मिलता है। सूद ने आगे कहा, मैं जल्दी ही चंडीगढ़ या करनाल आऊंगा और आपसे मुलाकात करूंगा। प्रवासी मजदूरों की दिक्कतों के बीच एक्टर सोनू सूद जिस तरह उभर कर आए हैं, उनकी जमकर तारीफ हो रही है. सोशल मीडिया पर भी सूद की जमकर तारीफ हो रही है। सूद दुनिया भर में फंसे लोगों की मदद के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं।

सोनू ने अपना जुहू वाला होटल कोविड-19 फ्रंटलाइन वर्कर्स और गरीब मजदूरों के लिए खोल दिया है। अब कई दिग्गज नेता भी उनकी जमकर तारीफें करने लगे हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्विटर पर लिखा है। पिछले 2 दशकों से एक एक्टर के तौर पर आपको जानना मेरा सौभाग्य है लेकिन इस चुनौती के दौर में आपने जो कर दिखाया है उसपर मुझे गर्व है। जरूरतमंदों की मदद करने के लिए शुक्रिया।

एक्टर से सांसद बने रवि किशन स्मृति ईरानी के ट्वीट पर ही रिप्लाई में लिखते हैं-यही सब याद रहता हैं दुनिया में। मुख्यमंत्री मनोहर लाल व सोनू सूद की फोन पर बात कराने के बाद समाज सेवी प्रवेश गाबा ने बताया कि सोनू सूद उन प्रवासियों के लिए बसों का इंतजाम कर रहे हैं जो अपने घरों में वापस जाना चाहते हैं। जितना मुमकिन है उतने लोगों की सोनू मदद कर रहे है।

सोनू सूद ने अपने होटल में मजदूरों के खाने का इंतजाम भी किया है। अब तक वो लाखों प्रवासी मजदूरों को खाना खिला चुके हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, सोनू ने इन प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए बसों का भी इंतजाम किया। वो लगातार प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। प्रवेश ने बताया किसोनू सूद एक भारतीय मॉडल और अभिनेता हैं जो हिन्दी, तेलुगू कन्नड़ और तमिल फि़ल्मों में अभिनय करते हैं।

वो मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता के प्रतियोगी भी रहे हैं, वो अपोलो टायर्स, एयरटेल आदि विज्ञापनों में भी काम करते हैं। टॉलीवुड फि़ल्मों में वो फि़ल्म अरुंधति में प्रतिपक्षी पसुपति के अभिनय के लिए जाने जाते हैं। सोनू सूद ने विदेश में फंसे कई मेडिकल छात्रों की वतन वापसी में मदद की है।

कोरोना काल में सोनू एक बार फिर जरूरतमंदों के लिए सुपरहीरो साबित हुए हैं। लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने के बाद सोनू सूद ने अब विदेश में फंसे मेडिकल छात्रों की घर वापसी में सहयोग किया है।

सोनू ने किर्गिस्तान में फंसे करीब 1500 छात्रों की वतन वापसी के लिए निजी विमानन कंपनी स्पाइस जेट से हाथ मिलाकर अपने वतन लाए। इतना ही नहीं मास्को व उजबेकिस्तान सहित कई देशों में फंसे भारतीय लोगों की वतन वापसी कराई है।






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.